BREAKING NEWS

Chandrayaan-2 की लॉन्चिंग पर PM मोदी ने ISRO को दी बधाई, कहा-हर भारतीय के लिए गर्व का पल◾चंद्रमा की ओर भारत की ऐतिहासिक यात्रा की शुरुआत : के सिवन◾श्रीहरिकोटा से लॉन्‍च हुआ चंद्रयान- 2 , ISRO ने फिर रचा इतिहास◾कर्नाटक संकट : विधानसभा में बोले शिवकुमार- BJP क्यों स्वीकार नहीं कर रही कि वह कुर्सी चाहती है◾कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर तत्काल सुनवाई से इंकार ◾विवादित बयान पर राज्यपाल मलिक ने दी सफाई, बोले-मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था◾शंकर सिंह वाघेला ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है◾ISRO फिर रचने जा रहा इतिहास, चंद्रयान-2 का काउंटडाउन शुरू, आज दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्चिंग◾केरल में NDA सहयोगी का दावा, कई कांग्रेस सांसद, विधायक BJP के संपर्क में ◾अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अगले साल हर हाल में हो जाएगा शुरू : वेदांती◾मैं नाली, शौचालय साफ करने के लिए नहीं बनी हूं सांसद : प्रज्ञा सिंह ठाकुर ◾'कालेधन' को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करें कार्यकर्ता : ममता ◾जम्मू-कश्मीर राज्यपाल का विवादित बयान- पुलिसवालों की नहीं, भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी◾तृणमूल नेताओं को धमकाने वाले सीबीआई अधिकारियों का नाम बताए ममता : भाजपा ◾हिमा की 400 मीटर में वापसी, जुलाई में जीता पांचवां स्वर्ण पदक , PM मोदी ने दी बधाई !◾Top 20 News 21 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 9 सितंबर को करेंगे भारत की यात्रा, PM मोदी से मिलेंगे◾सिद्धू ने चंडीगढ़ में आवंटित सरकारी बंगला खाली किया ◾सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा नेता जिम्मेदार : CM योगी ◾मोदी सरकार ने देश को बदला, अच्छे दिन लाई : जेपी नड्डा ◾

खेल

बारिश ने धोया भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शिखर धवन (87) और अङ्क्षजक्य रहाणे (62) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 39.2 ओवर में 3 विकेट पर कर 199 रन बना लिए थे। लेकिन फिर तेज बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा।

रहाणे, धवन ने जड़े अर्धशतक इससे पहले 38वें ओवर के दौरन भी बारिश के कारण करीब एक घंटे तक खेल नहीं हो सका। बारिश रुकने के बाद खेल दुबारा शुरू हुआ लेकिन सिर्फ 8 गेंदें ही फेंकी गई थी कि बारिश ने फिर से दस्तक दे दिया। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। शिखर धवन और अङ्क्षजक्य रहाणे ने भारत को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 25 ओवर में 132 रन की जबरदस्त साझेदारी कर डाली। शिखर ने चैंपियंस ट्रॉफी की अपनी शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखते हुए 92 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 87 रन ठोक डाले। शिखर का दुर्भाज्ञ रहा कि वह अपने शतक से 13 रन दूर रह गए। शिखर को लेग स्पिनर देवेंदर बिशू ने पगबाधा किया। शिखर का यह 20 वां अर्धशतक था।

रहाणे ने भी टीम में अपनी वापसी का जश्न अर्धशतक बना कर मनाया। रहाणे ने 78 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाये। रहाणे ने अपना आखिरी वनडे 22 जनवरी को कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। युवराज सिंह मात्र चार रन बनाकर आउट हो गए। खेल रुकने के समय कप्तान विराट कोहली 47 गेंदों में एक चौके की मदद से 32 और महेंद्र सिंह धोनी नौ रन बनाकर क्रीज पर थे।