BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 02 जुलाई 2022)◾NCP ने महाराष्ट्र की शिंदे नीत सरकार को बताया दो पहिया स्कूटर◾एकनाथ शिंदे का दावा : हम आसानी से जीतेंगे फ्लोर टेस्ट ◾उद्धव का एकनाथ पर बड़ा एक्शन - पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में शिवसेना में सभी पदों से हटाया◾PM Modi Bhimavaram and Gandhinagar tour : प्रधानमंत्री मोदी 4 जुलाई को भीमावरम और गांधीनगर का करेंगे दौरा◾JP Nadda Hyderabad Road Show : राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले हैदराबाद में जेपी नड्डा का रोड शो◾Prophet remark case : सुप्रीम कोर्ट द्वारा नुपुर को फटकार लगाए जाने के कुछ घंटों बाद दिल्ली पुलिस बोली - 18 जून को शर्मा से हुई थी पूछताछ◾Prophet remark case : जानिए ! नुपुर शर्मा केस में सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा◾ विदेशी चोरी कर ले गए थे तमिलनाडु से बाइबल , लंदन के संग्रहालय में मौजूद ◾ दिल्ली में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 813 नए मामले सामने आए◾ राष्ट्रपति चुनाव : शिअद व जजपा करेंगी मुर्मू का समर्थन ◾ Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू सर्वसम्मति की उम्मीदवार हो सकती थीं, CM ममता का बड़ा बयान◾ GST collection: जून में 56% उछला जीएसटी संग्रह, मार्च 2022 के बाद से लगातार चौथा महीना है जब कलेक्शन इतना अधिक◾उप्र : नोएडा में अवैध कोरियाई रेस्तरां का भंडाफोड़, भारी मात्रा में शराब बरामद, दो गिरफ्तार◾ यूक्रेन -रूस युद्ध : ओदेसा में रूस के मिसाइल हमले में 19 लोगों की मौत◾ Punjab: क्या पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में होगा विलय? कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द कर सकते हैं बड़ा ऐलान ◾राहुल गांधी का भाजपा पर तीखा प्रहार, बोले- देश में ‘‘गुस्से और नफरत" का बनाया माहौल◾ भारत ने पाकिस्तान से हिरासत में रखे कैदियों को रिहा करने को कहा◾ PM Modi News: प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की फोन पर बात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾ राजस्थान : कन्हैयालाल के कत्ल के बाद एक्शन में गहलोत प्रशासन, भड़काऊ बयान देने वाला मौलवी गिरफ्तार ◾

T20 वर्ल्ड कप से राशिद खान ने कप्तानी छोड़ने के पीछे की अब बताई असली वजह

अफगानिस्तान क्रिकेट चयनकर्ताओं ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए 10 सितंबर यानि शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। लेकिन इसी बीच कप्तान राशिद खान ने अपना पद छोड़ने का फैसला ले लिया। वहीं टीम अब टी20 वर्ल्ड कप में अब मोहम्मद नबी की कप्तानी में खेलेगी। लेकिन हाल ही में राशिद के कप्तानी छोड़ने की वजह सामने आई है। दरअसल तालिबान ने साफ तौर पर कहा है कि वह अफगानिस्तान में मेंस क्रिकेट को सपोर्ट करेगा, लेकिन जिस तरह से एसीबी मैनेजमेंट काम कर रहा है, वह तरीका राशिद खान को कुछ पसंद नहीं आया।

अफगानिस्तान के मौजूदा हालात कुछ सही नहीं चल रहे हैं। दरअसल जब से तालिबान ने अफगान पर अपना कब्जा किया तभी से वहां पर स्पोर्ट्स को लेकर भी अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं।  वहीं एक तरफ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 10 सितंबर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान जरूर कर दिया हो, लेकिन इसी बीच कप्तान राशिद खान ने अपना पद छोड़ने का निर्णय लिया है। 

राशिद खान ने साझा की पोस्ट...

 राशिद खान ने अपने पद से  इस्तीफा देते हुए ट्विटर पर लिखा था, 'एक कप्तान और देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते टीम सिलेक्शन का हिस्सा होना मेरा अधिकार है। एसीबी मीडिया ने जो टीम अनाउंस की, उसके लिए मेरी मर्जी नहीं पूछी गई थी। मैं अपना पद छोड़ने का फैसला लेता हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना हमेशा से मेरे लिए गर्व की बात रही है।

दरअसल राशिद खान का मानना है कि जो टीम चुनी गई है, वह फिटनेस, परफॉर्मेंस और अनुशासन के आधार पर नहीं चुनी गई है। वहीं एसीबी के स्पोक्सपरसन ने क्रिकबज से कहा, 'राशिद खान टीम सिलेक्शन को लेकर खुश नहीं थे। जब उसने स्क्वॉड देखी, तो वह नाराज हुए और कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया। अब वह टीम की अगुवाई नहीं करेंगे।  

राशिद खान का कप्तानी से किनारा कर लेना और मोहम्मद नबी को कप्तान नियुक्त किया जाना, ये सब टीम घोषित करने के कुछ ही घंटे के भीतर हुआ। हमारे एक्टिंग चेयरमैन ने सबकुछ जोर जबरदस्ती से किया है। राशिद इस बात से नाराज हैं कि क्यों फिटनेस, प्रदर्शन और अनुशासन के आधार पर टीम नहीं चुनी गई।

बताते चले, अफगान क्रिकेट बोर्ड में अब तालिबान अपनी दखल कर सकता है। यही नहीं तालिबान के शामिल होने के बाद ही ओमान और यूएई में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 सदस्यीय टीम को चुना है। इसके अलावा टीम में 2 अन्य खिलाड़ियों को रिजर्व भी रखा गया है।  

लेकिन इस बीच टीम के कप्तान से कोई सलाह मशविरा नहीं किया गया। तो बस यही बात कहीं न कहीं राशिद को पसंद नहीं आई और उन्होंने कप्तान के पद से किनारा कर लिया है। वैसे तालिबान राज आने के बाद क्रिकेटर राशिद खान शुरुआत से ही इसका विरोध करते देखे गए हैं।