BREAKING NEWS

PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾UP चुनाव को लेकर बढ़ाई गई टीकाकरण की रफ्तार, मतदान ड्यूटी करने वालों को दी जा रही ‘एहतियाती’ खुराक ◾भाजपा से बर्खास्त हरक सिंह रावत ने थामा कांग्रेस का दामन, पुत्रवधू भी हुई शामिल◾त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी ◾ASP ने जारी किया घोषणापत्र, कृषि ऋण माफी और ‘मॉब लिंचिंग’ निरोधक आदि कानून लाने का किया वादा ◾UP चुनाव: योगी को मिलेगा ठाकुर समुदाय का समर्थन? जानें SP, BSP और कांग्रेस की क्या है प्रतिक्रिया ◾LG ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव ठुकराया, निजी दफ्तरों में 50% उपस्थिति पर सहमति जताई◾

IPL 2020 में मिस्ट्री स्पिनर बने राशिद खान, हरभजन सिंह भी रहस्यमयी गेंदबाजी देखकर रह गए हैरान

बीते मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 47वां मैच खेला गया। दिल्ली को हैदराबाद ने इस मैच में 88 रनों से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद की तरफ से लेग स्पिनर राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट मात्र 7 रन देकर 4 ओवरों में लिए। राशिद खान पहले ऐसे गेंदबाज बने हैं आईपीएल 2020 में जिसने इतनी शानदार गेंदबाजी करके विरोधी टीम की बल्‍लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी। 

आईपीएल 2020 में अब तक राशिद खान ने 17 विकेट चटका लिए हैं। लेकिन इसमें सबसे हैरान करने वाली यह बात है कि आईपीएल के 13वें सीजन में 135 गेंदें राशिद खान ने ऐसी डाली हैं जिसमें कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहा है। दिल्ली के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी देखकर भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर हरभजन सिंह भी तारीफ करने से अपने आपको रोक नहीं पाए। 

हरभजन सिंह ने ट्वीट में राशिद की तारीफ करते हुए लिखा,शानदार गेंदबाजी स्पैल लाला, कमाल की गेंदबाजी राशिद खान, 3 विकेट पर केवल 7 रन, वाह..मुबारक हो। इतना ही नहीं युजवेंद्र चहल ने भी राशिद खान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। चहल ने लिखा, राशिद खान, कमाल की गेंदबाजी। आईपीएल में यह सर्वश्रेष्ठ राशिद खान की परफॉर्मेंस है। 

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रनों से हराकर अपने आपको प्लेऑफ की दौड़ में अभी भी कायम रखा है। इस मैच में जीत के साथ ही अब अंक तालिका में हैदराबाद 10 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर पहुंच गई है। रनों के तौर पर देखा जाए तो आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद की यह जीत दूसरी बार है। इससे पहले साल 2019 में हैदराबाद ने आईपीएल में बैंगलोर के खिलाफ जीती थी। साल 2019 में हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रन से हराया था। 

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 219 रन 2 विकेट के नुकसान पर बनाए। हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा ने 87 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि वॉर्नर ने 66 रन बनाए और नाबाद 44 रनों की पारी मनीष पांडे ने खेली।