BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना मामलों का आंकड़ा 19.77 करोड़ के पार, US सबसे अधिक प्रभावित देश◾दिल्ली-एनसीआर में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी, कई जगह हुआ जलजमाव ◾पीडीपी पार्टी नहीं बल्कि एक आंदोलन, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती : महबूबा मुफ़्ती◾सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾चुनावों से पहले BJP खेल रही आरक्षण का कार्ड, जानिए UP समेत किन 5 राज्यों में गूंजेगा OBC रिजर्वेशन का मुद्दा ◾आतंकी सरगना मसूद अजहर का भतीजा 'लंबू' मुठभेड़ में ढेर, पुलवामा हमले की साजिश में था शामिल ◾असम और मिजोरम के बीच हुई हिंसा पर बोले राहुल- देश में दंगों को बीज की तरह बोया जा रहा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राशिद खान ने शेयर किया कामयाबी का राज, बताया किस तरह करते हैं बल्लेबाजों की नाक में दम

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में से एक माने जाते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए राशिद खान लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच बन गए हैं। इस दौरान राशिद खान ने अपनी कामयाबी का राज खोलते हुए कहा कि वह विरोधी बल्लेबाजों के वीडियो देखकर मैच की तैयारी करते हैं।

राशिद ने हाल ही में बताया, मैं उन सभी बल्लेबाजों के वीडियो देखता हूं जिन्हें मुझे गेंदबाजी करनी होती है। इससे मुझे उनकी कमजोरियों का पता चलता है।दुनिया भर में टी20 लीगों में टीमों के नूरे नजर बने राशिद इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद और पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के लिये खेलते हैं। पीएसएल में दो मैचों में वह पांच विकेट ले चुके है। उन्होंने बताया कि विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियमसन जैसे शीर्ष बल्लेबाजों के खिलाफ वह कैसे तैयारी करते हैं ।

उन्होंने कहा , बाबर विश्व स्तरीय खिलाड़ी है लेकिन मैं पहले अपनी ताकत पर काम करता हूं और उसके अनुसार गेंदबाजी करता हूं। इसलिये ही बल्लेबाजों के वीडियो देखता हूं। यह कहना मुश्किल है कि सर्वश्रेष्ठ कौन है लेकिन विराट, केन और बाबर तीनों शानदार बल्लेबाज हैं, उन्हें अपनी सीमा और शॉट्स पता होते हैं।

उन्होंने पीएसएल और आईपीएल के बीच तुलना से इनकार करते हुए कहा कि वह आईपीएल लंबे समय से खेल रहे हैं जबकि पीएसएल खेलना शुरू ही किया है ‘मैने पीएसएल में तीन ही मैच खेले हैं जबकि आईपीएल पांच साल से खेल रहा हूं। पीएसएल में अलग अलग मैदानों पर और दर्शकों के सामने खेलने के बाद ही तुलना कर सकूंगा।