BREAKING NEWS

त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी ◾ASP ने जारी किया घोषणापत्र, कृषि ऋण माफी और ‘मॉब लिंचिंग’ निरोधक आदि कानून लाने का किया वादा ◾UP चुनाव: योगी को मिलेगा ठाकुर समुदाय का समर्थन? जानें SP, BSP और कांग्रेस की क्या है प्रतिक्रिया ◾LG ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव ठुकराया, निजी दफ्तरों में 50% उपस्थिति पर सहमति जताई◾यूपी : चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर बोली प्रियंका गांधी-पार्टी इस बारे में करेगी विचार ◾15 साल से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण में लगेगा समय, भूषण बोले- वैज्ञानिक डेटा आने के बाद होगा फैसला ◾कांग्रेस ने जारी किया ‘युवा घोषणापत्र’, दुरुस्त होगी भर्ती की प्रक्रिया, राहुल ने किया ‘नया UP’ बनाने का वादा ◾दिल्ली में टला कोरोना का खतरा? जैन बोले- नियंत्रण में स्थिति, 3-4 दिन में मिल सकती है प्रतिबंधों में और राहत ◾गोवा चुनाव : BJP के साथ रहेंगे या थामेंगे AAP का दामन? उत्पल आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस◾इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा, PM मोदी ने ट्वीट कर किया ऐलान◾गुजरात : PM मोदी ने सोमनाथ मंदिर के पास बने सर्किट हाउस का किया उद्घाटन, कमरे से दिखाई देगा 'सी व्यू'◾UP चुनाव में BJP ने सियासी रण में उतारे दिग्गज सितारें, शाह और नड्डा घर-घर जाकर करेंगे पार्टी का प्रचार ◾अपर्णा का अखिलेश को जवाब, BJP में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह से लिया आशीर्वाद◾CM फेस को लेकर हुआ कांग्रेस का पोल दे सकता है विवाद को जन्म, सिद्धू को पछाड़ टॉप पर चन्नी, जानें रिजल्ट ◾चुनाव से पूर्व राजनीति ले रही दिलचस्प मोड़, योगी के खिलाफ उनके प्रतिद्वंदी की पत्नी को मैदान में उतारेगी SP? ◾CM योगी का अखिलेश पर निशाना, बोले- पलायन नहीं प्रगति और दंगा मुक्त प्रदेश चाहती है यूपी की जनता ◾दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-ईवन सिस्टम से मिलेगी राहत, केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी ◾PM मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी, बोले- देश के विकास में दे रहे अहम योगदान◾इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, इस वजह से नहीं बनना चाहते हैं दोबारा टीम इंडिया के हेड कोच

इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने में अब कुछ समय ही बाकी रह गया है। जी हां शास्त्री आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच से हट जायेंगे। वहीं अपने पद से हटने से पहले उन्होंने बताया कि वो  फिर से टीम इंडिया के कोच क्यों नहीं बनना चाहते हैं। दरअसल शास्त्री का कहना है कि उनके मार्गदर्शन में भारत ने करीब सभी देशों को उनके घर में धूल चटाई। इसके अलावा उनका मानना है कि टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लेगी तो इससे अच्छी कोई बात नहीं होगी। 

यह पूछे जाने पर कि क्या आईसीसी टी 20 विश्व कप टीम इंडिया के साथ मुख्य कोच के रूप में उनका आखिरी मैच होगा, इस पर शास्त्री ने कहा, मुझे ऐसा इसलिए विश्वास है क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था।

उन्होंने कहा, टेस्ट क्रिकेट में पांच साल नंबर-1 रहना, ऑस्ट्रेलिया में दो बार और इंग्लैंड में एक बार जीत हासिल करना। मैंने माइकल आर्थरटन से बात की और कहा कि मेरे लिए कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को उनके घर में हराना काफी बड़ा है। हम इंग्लैंड में 2-1 से आगे रहे और जिस तरह लॉर्ड्स और द ओवल में खेला वो खास रहा।

शास्त्री ने कहा, हमने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दुनिया के हर देश को उनके ही घर में मात दी है। अगर हम टी20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी। मैं एक बात पर विश्वास करता हूं कि कभी भी अपने स्वागत के आगे अधिक न रुकें। मैं कहूंगा कि मैंने बहुत कुछ हासिल किया है। कोविड साल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से उनके घर में आगे रहना, यह क्रिकेट में मेरे चार दशकों का सबसे संतोषजनक क्षण है।

बता दें रवि शास्त्री की कोचिंग में भारत ने द्विपक्षीय सीरीज में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके मार्गदर्शन में विराट सेना ने एक भी बार आईसीसी का कोई भी प्रमुख टूर्नामेंट नहीं जीता है।

बताते चले भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। ऐसे में हाल ही में जहां कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देने का ऐलान किया तो वहीं, अब ये खबर सामने आ रही है शास्त्री के बाद पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते हैं।