BREAKING NEWS

आज का राशिफल (14 जून 2021)◾G-7 शिखर सम्मेलन : समिट में बोले PM मोदी - भारत जी-7 का स्वाभाविक सहयोगी है◾नफ्ताली बेनेट ने ली इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ,नेतन्याहू का 12 साल का कार्यकाल खत्म◾LJP में टूट की खबर : पार्टी के 5 सांसदों ने छोड़ा चिराग पासवान का साथ, JDU में हो सकते हैं शामिल ◾दिल्ली और तमिलनाडु में ‘अनलॉक’ प्रक्रिया को मिली गति, दूसरे राज्यों में भी प्रतिबंधों में छूट◾राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - Modi सरकार में झूठ और खोखले नारों का मंत्रालय सबसे कुशल◾गोवा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू◾मिल्खा सिंह की पत्नी का कोरोना से निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो पाए शामिल◾मुख्यमंत्री पद 5 साल के लिए शिवसेना के पास ही रहेगा, नहीं हो सकता कोई समझौता : राउत◾अगर किसी को भाजपा में रहना है तो उसे बलिदान देना होगा : दिलीप घोष◾राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, 'AAP' ने की सीबीआई व ईडी से जांच कराने की मांग◾कांग्रेस जड़ता की स्थिति में नहीं, यह दिखाने के लिये पार्टी में व्यापक सुधार की जरूरत : कपिल सिब्बल◾कोटकपूरा गोलीकांड : SIT ने पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल को किया तलब◾महाराष्ट्र : संजय राउत का बड़ा आरोप- पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में शिवसेना के साथ किया जाता था ‘गुलामों’ की तरह व्यवहार ◾अगले 3 दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 4 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन मिलेगी ◾केजरीवाल का ऐलान- कल से खुलेंगे मॉल और बाजार, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मिली रेस्तरां खोलने की अनुमति ◾उत्तराखंड : कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस◾अमित मित्रा के आरोपों पर बोले अनुराग ठाकुर-वित्त मंत्री ने कभी अनसुनी नहीं की किसी की बात◾कोरोना आंकड़ों पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, पूछा- भारत सरकार का सबसे कुशल मंत्रालय कौन सा है◾यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, ट्रक में जा घुसी कार, 3 की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

रविंद्र जडेजा की हर्षा भोगले से गुजारिश, ऑलराउंडर ट्वीट करके बोले- मुझे 'सर जडेजा' मत बुलाइए

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते आईपीएल के 14 वें सीजन को अनिश्चिचतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दरअसल बीते दो दिनों के भीतर बबल में कोविड-19 के कई मामले सामने आए। इस दौरान बीसीसीआई टूर्नामेंट को दोबारा शुरू कराने के लिए मुंबई में सभी मैच आयोजित कराने के बारे में विचार कर ही रहा था कि मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की खबर। आई इसके बाद बीसीसीआई व आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसे स्‍थगित करने का फैसला किया। 

फिलहाल आईपीएल 2021 पर अनिश्चित्‍ता बनी हुई है क्‍योंकि आगे के कैलेंडर में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है। ऐसे में देखना होगा कि बीसीसीआई किस तरह इसका हल खोजेगा। मालूम हो कि आईपीएल-14 अपने आधे पढ़ाव पर पहुंच चुका था। सभी टीमें कम से कम एक बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं और अब रिवर्स मुकाबले शुरू हो रहे थे।

आईपीएल अब तक हुए 29 मुकाबलों में फैंस को काफी एक्‍शन देखने को मिला। जहां एक ओर एबी डीविलियर्स की चेपॉ में शानदार पारियां हो या फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जोस बटलर का ताबड़तोड़ शतक। हर्षल पटेल की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी से लेकर आवेश खान और दीपक चाहर का पावरप्‍ले में चमकना।

वैसे कुछ भी कहो मौजूदा आईपीएल के सफर में आप बिना रविंद्र जडेजा का जिक्र किए आप रह नहीं पाएंगे। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वानखेड़े स्‍टेडियम में रविंद्र जडेजा ने पूरे मैच में हर विभाग में धांसू प्रदर्शन करके अपनी एक अलग पहचान और छाप छोड़ी। जडेजा ने आरसीबी के  पर्पल कैप धारी हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में रिकॉर्ड 37 रन बटोरे और 28 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। यही नहीं जडेजा की जब गेंदबाजी की बात आई तो उन्होंने आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट चटकाए, जिसमें एक ओवर मेडन शामिल रहा। जडेजा ने मैक्‍सवेल और एबीडी के विकेट समेत डान क्रिश्चियन को शानदार रनआउट भी किया। 

हर्षा भोगले ने की जडेजा की तारीफ... 


मैच के दौरान हर्षा भोगले के कमेंट करते हुए कहा, एक व्‍यक्ति यह सब करे तो अचंभा होता है। इस सीजन में अगर इससे बेहतर प्रदर्शन कोई होता है, तो मैं वहां रहना चाहूंगा, वहां रहकर इसे देखना चाहूंगा। वहीं, अब रविंद्र जडेजा ने हर्षा भोगले की इस तारीफ को सुना और इस पर अपना रिएक्शन दिया है। जडेजा ने भोगले का आभार जताते हुए अपने ट्वीट करते हुए लिखा, धन्‍यवाद हर्षा भोगले। मगर मैं ज्‍यादा खुश होता अगर मुझे रविंद्र जडेजा बुलाते। इस ट्वीट पर हर्षा भोगलने ने हामी भरते हुए कहा कि डन... ऐसे ही खेलते रहो..चियर्स।

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से भारत में हुई थी और इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाना था। इस महा टूर्नामेंट में कुल 60 मैच खेले जाने थे।