BREAKING NEWS

पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾

RCB vs KKR: विराट कोहली ने कहा- हम यह मैच आखिरी 4 ओवरों में हारे

बीते शुक्रवार को चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर और आरसीबी के बीच में मैच खेला गया जिसमें आंद्रे रसेल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको दीवाना बना लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों आखिरी 4 ओवरों में आंद्रे रसेल ने जीत छीन ली और यह मैच केकेआर की छोली में पहुंचा दिया। बता दें कि आखिरी 4 ओवरों में कोलकाता नाइट राइडर्स को 66 रनों की जरूरत थी और रसेल ने अपनी टीम को 5 गेंद रहते हुए यह मैच जीता दिया।

\"\"

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पाचंवे मैच में हार के बाद कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से निराश दिखाई दिए। कप्तान ने टीम की इस हार की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर डाल दी। आईपीएल 2019 में आरसीबी की यह लगातार 5वीं हार है और अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्हें जीत का स्वाद नहीं चखा है।

  \"\"

कोलकाता के खिलाफ आरसीबी एक बार फिर से हार गई है इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 84 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं एबी डि विलियर्स ने 63 रनों की पारी खेली जिसकी वजह से आरसीबी का स्कोर 205 रनों पर पहुंचाया था। लेकिन इतने बड़े स्कोर के बाद भी आरसीबी की हार का सिलसिला टूटने में ही नहीं आ रहा है। वहीं कोलकाता के ऑलराउंडर रसेल मैदान पर अलग इरादे से उतरे थे।

\"\"

कोहली ने हार ठोकरा गेंदबाजों पर डाला

मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, हम आखिरी चार ओवरों में मैच हार गए। हमने जिस तरह की गेंदबाजी की उसके बाद हम हार के हकदार थे। कप्तान ने कहा कि अगर आप मुश्किल हालात में बहादुरी से गेंदबाजी नहीं करेंगे तो आपको रसेल जैसे पावर-हिटर के सामने स्ट्रगल करना पड़ेगा।

\"\"

आरसीबी के खिलाफ रसेल ने 48 रन 13 गेंदों में बनाए और इसमें रसेल ने 1 चौका और 7 छक्के जड़े थे। कोलकाता को आखिरी 3 ओवरों में 53 रन की आवश्यकता थी उस समय 17वां ओवर मोहम्मद सिराज डाल रहे थे। उस ओवर की तीसीर गेंद को सिराज ने कमर के ऊपर से फुल टॉस डाल थी जिस पर रसेल ने छक्का लगा दिया था। क्योंकि सिराज ने ऐसी गेंद दूसरी बार डाली थी जिसकी वजह से उन्हें आगे गेंदबाजी करने से मना कर दिया गया।

रसेल ने आखिरी चार ओवरों में छीनी आरसीबी से जीत

उसके बाद सिराज का वो ओवर मार्कस स्टॉयनिस ने पूरा किया था लेकिन रसेल तो मैदान पर अलग ही इरादे से आए थे। उन्होंने उस ओवर में लगातार दो गेंदों में छक्के जड़ दिए थे। उसके बाद 18वां ओवर न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने डाला उस ओवर में रसेल ने 29 रन बना दिए। दरअसल उस ओवर में रसेल ने 4 छक्के और 1 चौका जड़ा दिया था। इसका यह मतलब हुआ था कि कोलकाता को आखिरी ओवर में सिर्फ 1 ही रन जीत के लिए चाहिए था।

\"\"

कप्तान कोहली ने आगे कहा, हम दबाव में थोड़ा बिखर गए। पूरे आईपीएल में हमारे साथ यही हो रहा है।कोलकाता को मैच जीतने के लिए बैंगलोर ने 205 रनों का विशाल स्कोर दिया था लेकिन कप्तान कोहली ने कहा कि हमारी टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए थे। अगर यह रन और बनाए होते तो हम यह मैच जीत सकते थे। हालोंकि उन्होंने आगे कहा कि अगर आप आखिरी चार ओवरों में 75 (66) रन नहीं बचा सकते तो मुझे नहीं लगता कि हम 100 रन भी बचा सकते हैं।

\"\"

कप्तान कोहली ने कहा, रसेल की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने कोहली की टीम स्ट्रगल करती नजर आई। कप्तान ने कहा कि हालांकि 205 का स्कोर भी बचाया जा सकता था। विकेट में स्पिनर्स के लिए मदद थी और गेंद रुककर आ रही थी लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। कोहली ने कहा कि यह सीजन हमारे लिए बहुत निराशाजनक रहा है लेकिन हमें खुद पर यकीन करना होगा कि हम चीजें बदल सकते हैं।

\"\"

KKR vs RCB (IPL-12) : रसेल ने दिखाए मसल्स, KKR ने 5 विकेट से जीता मैच