BREAKING NEWS

पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾शरद पवार बोले - जो प्यार पाकिस्तान से मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला◾इमरान खान ने माना, भारत से हुआ युद्ध तो हारेगा पाकिस्तान◾मंत्रियों के अटपटे बयानों से अर्थव्यवस्था का कल्याण नहीं होगा : यशवंत सिन्हा◾अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर बोले नितिन गडकरी - मुश्किल वक्त है बीत जाएगा◾शिवपाल यादव की कमजोरी में खुद की मजबूती देख रही समाजवादी पार्टी◾चिन्मयानंद मामला : पीड़िता ने एसआईटी को सौंपे 43 वीडियो, स्वामी को बताया 'ब्लैकमेलर'◾हरियाणा के लिए कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी ◾काशी, मथुरा में मस्जिद हटाने के लिए दी जाएगी अलग जमीन : स्वामी ◾सारदा मामला : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त CBI के समक्ष नहीं हुए पेश◾कांग्रेस 2 अक्टूबर को करेगी पदयात्रा◾अमित शाह 18 सितंबर को जामताड़ा से रघुवर दास की जनआशीर्वाद यात्रा करेंगे शुरू◾PAK ने आतंकवाद को नहीं रोका तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता : राजनाथ ◾मॉब लिंचिंग : NCP ने मोदी सरकार पर साधा निशाना , कहा - ऐसी घटना पहले कभी सुनाई नहीं देती थी लेकिन अब अक्सर सुन सकते हैं◾

खेल

सौरव गांगुली के ट्वीट का जवाब देते हुए इमोशनल हुए युवराज सिंह

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह  ने बीते सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संन्यास की घोषणा की थी। क्रिकेट के तीनों प्रारुपों को युवराज सिंह ने अलविदा कह दिया है। भारत को युवराज सिंह ने दो विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।

युवी को क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड सितारों ने संन्यास की शुभकामनांए भेजनी शुरु कर दी थी। इसी लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी उन्हें ट्वीट करके बधाई दी थी। 

सौरव गांगुली को युवी ने किया भावुक रिप्लाई 

सौरव गांगुली ने युवी को शुभकामनांए देते हुए ट्वीट में लिखा था, प्रिय युवराज...हर अच्छी चीज का अंत होता है....मैं बताता हूं कि यह एक अद्भुत बात थी...तुम मेरे छोटे भाई की तरह प्यारे थे और अब यू खत्म होने के बाद भी.. पूरे देश को तुम्हारे पर गर्व होगा। बहुत सारा प्यार...उम्दा कैरियर। 

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/SGanguly99/status/1138121506934988801

युवराज ने गांगुली को भावुक रूप में रिप्लाई किया। युवराज ने गांगुली केे लिखा, धन्यवाद दादी मुझे भारत के लिए खेलने और मेरे सपने को जीने का मौका देने के लिए। आप हमेशा मेरे लिए खास रहेंगे। 

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1138128908509896704

युवराज सिंह ने टी20 मैचों में 1177 रन कुल बनाए हैं। टी20 में युवी ने 8 अर्धशतक जड़े हैं। विकेट की बात करें तो युवराज ने टेस्ट मैचाें में 9 विकेट, वनडे मैचों में 111 विकेट और टी20 मैचों में 28 विकेट चटकाए हैं। 2008 के बाद युवराज सिंह ने टी20 मैच 231 खेले हैं जिसमें उन्होंने 4857 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने टी20 मैचों में 80 विकेट लिए हैं। 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जब भारतीय टीम ने 2011 में आईसीसी विश्व कप दूसरी बार जीता था उस समय 37 साल के युवराज एक खतरनाक बल्लेबाज के रूप में खेले थे। 

उस दौरान विश्व कप में युवराज सिंह ने 362 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल थे। इसके साथ ही विश्व कप 2011 में युवी ने 15 विकेट भी लिए थे। विश्व कप 2011 में युवी चार बार मैन ऑफ द मैच बने थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी युवी के नाम था।