अब विश्व कप के लिए कुछ ही दिन और बाकी रह गए है वहीं भारतीय टीम ने इससे पहले अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय वनडे सीरीज भी खेल ली है। इसके बाद भी भारत के पास अभी भी कुछ सवालों के जवाब नहीं है। इन्हीं सारी बातों के बीच एक सवाल हैं नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा। इस पहेली को सुलझााने के लिए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज भी खेली लेकिन इस सीरिज के दौरान भारतीय सीरिज काो हार मिली और इस सवाल का जवाब तक नहीं मिल पाया।

एक अनसुलझी गुत्थी नंबर चार

अभी तक भारत इस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडू ,लोकेश राहुल,विजय शंकर,ऋषभ पंत,धोनी और यहां तक कि विराट कोहली को भी आजमा लिया है। लेकिन ये गुत्थी ऐसी है कि सुलझती ही नहीं है। लेकिन अब इन सब चीजो के बारे में ऑस्ट्रेलिया टीम के सहायक कोच और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के मेंटर रिकी पोंटिंग ने अपनी राय दी है कि आखिरकार इस महत्वपूर्ण नंबर पर कौन से बल्लेबाज को खिलाया जाना चाहिए। जरूर बात यह है कि पोटिंग ने अभी तक इस नंबर पर खेले जा चुके बल्बेबाजों से हटकर एक नए नाम लिया है।

एक बेहतर विकल्प श्रेयस अय्यर थे

पोटिंग का कहना है कि भारत को इस नंबर पर श्रेयस अय्यर को भी मौका देना चाहिए था। पोटिंग ने कहा कि इस खिलाड़ी में भरपूर प्रतिभा है और आंकड़े इस बात के गवाह हैं। ऐसे में अय्यर जैसे खिलाड़ी को इस नंबर पर तब मौका जरूर देना चाहिए था जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंबाती रायडू और ऋषभ पंत दोनों फेल साबित हो रहे थे। साथ ही पोटिंग ने माना कि अय्यर अब विश्व कप की टीम में शायद ही शामिल होंगे ऐसे में भारत को अब बाकी बचे हुए बल्लेबाजों में केएल राहुल को नंबर चार पर मौका देना चाहिए।

 

 

24 मार्च को दिल्ली का मुकाबला

जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु के बीच होगा। यह मैच चेन्न्ई के एम चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि पोटिंग की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इडियंस के खिलाफ खेलेंगी।

ट्विटर पर जिमी नीशम को बोला [email protected]@ndu , बदले में मिला मुँह तोड़ जवाब शर्म के मारे किया ट्वीट डिलीट