BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

खेल

हिमाचल की जीत में चमके रिषी-अंकुश

धर्मशाला : प्लेयर ऑफ द मैच ऋषि धवन के हरफनमौला खेल आैर अंकुश बैंस की 38 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी से टीम ने 15.3 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाये। हिमाचल ने ग्रुप बी के मैच में त​मिलनाडु 9 विकेट से हराकर छह अंक हासिल किये।

पहली पारी में 236 रन से पिछड़ने वाली तमिलनाडु की टीम ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 178 रन से की। अभिनव मुकुंद और कप्तान बाबा इंद्रजीत ने तीसरे विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी की। मुकुंद ने 111 रन से आगे खेलते हुए 128 रन बनाये। उन्होंने 214 गेंद की पारी में 20 चौके लगाये।

इंद्रजीत ने भी 36 रन से आगे खेलते हुए 106 रन बनाये। उन्होंने विजय शंकर (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 109 रन जोड़े लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गयी और पूरी टीम 345 रन पर आउट हो गयी। हिमाचल के लिए अर्पित गुलेरिया और ऋषि ने तीन-तीन विकेट लिए। ऋषि ने पहली पारी में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट लिया था। हिमाचल को चौथी पारी में जीत के लिए 110 रन का लक्ष्य मिला।

हरियाणा ने मैच ड्रा कराया जयपुर : राजस्थान ने मंगलवार को यहां ग्रुप सी एलीट रणजी ट्राफी मुकाबले के अंतिम दिन हरियाणा से ड्रा मुकाबले में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये। राजस्थान ने पहली पारी छह विकेट पर 490 रन पर घोषित की थी जबकि हरियाणा की पहली पारी महज 118 रन पर सिमट गयी थी। हरियाणा की टीम अंतिम दिन दूसरी पारी में आठ विकेट पर 462 रन बना चुकी थी। उन्होंने सुबह तीन विकेट पर 244 रन से खेलना शुरू किया।

कर्नाटक ने रेलवे को हराया शिमोगा : कृष्णप्पा गौतम के छह विकेट से कर्नाटक ने रणजी ट्राफी मैच में चौथे और अंतिम दिन यहां रेलवे पर 176 रन से जीत दर्ज की। रेलवे को जीत के लिए 362 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन उनकी टीम 86 ओवर में 185 रन पर आउट हो गयी। गौतम ने चौथी पारी में 24 ओवर में 30 देकर छह विकेट लिये। श्रेयस गोपाल को दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को एक सफलता मिली। गौतम ने इसके साथ ही प्रथम श्रेणी के 27 मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिये।