BREAKING NEWS

छत्तीसगढ़: कोयला लेवी घोटाले केस में ED ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया◾नफरत और दुर्व्यवहार के कारण पाकिस्तान टीम को कभी कोचिंग देने के बारे में नहीं सोचा: वसीम अकरम◾राहुल गांधी बोले- ‘मित्रकाल बजट’ से साबित हुआ कि सरकार के पास भविष्य के निर्माण की कोई रूपरेखा नहीं◾Peshawar Mosque Attack: आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज, 17 संदिग्ध गिरफ्तार◾दिल्ली: LG सक्सेना ने 6 फरवरी को मेयर चुनने के लिए MCD सदन का सत्र बुलाने को मंजूरी दी ◾एयर मार्शल एपी सिंह ने भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख का पद संभाला◾UP News: मुजफ्फरनगर में तीन वर्ष की बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को फांसी की सजा◾Britain: वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर शिक्षकों व सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों की हड़ताल◾चाहे कितनी भी हो आमदनी इन देशों में नहीं देना पड़ता टैक्स◾खाने को मौैहताज पाकिस्तान में गाड़ी की बड़ी कीमतें 26 लाख की हुई वैगनर , तीन लाख की स्पलेंडर ◾PM नरेंद्र मोदी ने कहा- बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा◾मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- भाजपा पर जनता के लगातार गिरते विश्वास का सबूत है यह बजट◾Noida suicide : डीपीएस स्कूल की टीचर ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस ◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता ने केंद्रीय बजट को बताया जनविरोधी, कहा- गरीबों को अनदेखा किया◾बसपा सुप्रीमो ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर है◾बजट पर केजरीवाल बोले- 1.75 लाख करोड़ आयकर देने के बावजूद दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये मिले ◾आम बजट अमृतकाल की मजबूत आधारशिला रखने वाला: अमित शाह◾पूर्व फुटबॉलर परिमल डे का निधन, लंबे समय से थे बीमार ◾मुख्तार अब्बास नकवी बोले- यह बजट देश के सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण का गजट है◾सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन ◾

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा ने लगाया छक्कों का शतक,अपने नाम दर्ज किया ये अद्भुत रिकॉर्ड

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच का मुकाबला जारी है। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बेहद खास मुकाम हासिल किया है। दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हां रोहित शर्मा ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर नाथन लायन की बॉल पर तूफानी छक्का लगाकर यह खास मुकाम अपने नाम दर्ज किया है।

बता दें रोहित के बल्ले से निकला यह उनका 224वां इंटरनेशनल छक्का था। तीसरे टेस्ट के दौरान रोहित और शुभमन गिल ने साथ में काफी अच्छी शुरूआत की। ऐसे में दोनों ही खिलाडिय़ों ने मिलकर ऑस्टे्रलियाई गेंदबाजों पर हावी हुए और काफी अच्छी बल्लेबाजी करी। वहीं भारत ने 70 रनों पर अपना पहला विकेट गंवाया और रोहित 77 गेंद पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

बता दें,हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी है,जबकि इयोन मोर्गन इस मामले में 60 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है। तीसरे स्थान पर बे्रंडन मैक्कलम 61 छक्कों के साथ हैं,जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी नेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60-60 छक्के ठोके हैं। 

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। ऐसे में दूसरे दिन भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन वापसी करी है। जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन दो विकेट पर 166 रनों से आगे खेलना शुरू किया। 

एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 206 रन था। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने मार्नस लाबूशेन को विकेट चटकाया और लाबूशेन 91 रन पर आउट होकर वापस लौट गए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई। ऐसे में भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट अपने नाम किये,जबकि नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

गौरतलब है सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी चोट के बाद तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की है। दअरसल आईपीएल के 13वें सीजन में रोहित चोटिल हो गए थे,जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज में खेलने का मौका दिया गया। रोहित पहले दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ शामिल नहीं थे। तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।