BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾UP चुनाव को लेकर बढ़ाई गई टीकाकरण की रफ्तार, मतदान ड्यूटी करने वालों को दी जा रही ‘एहतियाती’ खुराक ◾भाजपा से बर्खास्त हरक सिंह रावत ने थामा कांग्रेस का दामन, पुत्रवधू भी हुई शामिल◾त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी ◾ASP ने जारी किया घोषणापत्र, कृषि ऋण माफी और ‘मॉब लिंचिंग’ निरोधक आदि कानून लाने का किया वादा ◾UP चुनाव: योगी को मिलेगा ठाकुर समुदाय का समर्थन? जानें SP, BSP और कांग्रेस की क्या है प्रतिक्रिया ◾LG ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव ठुकराया, निजी दफ्तरों में 50% उपस्थिति पर सहमति जताई◾यूपी : चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर बोली प्रियंका गांधी-पार्टी इस बारे में करेगी विचार ◾15 साल से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण में लगेगा समय, भूषण बोले- वैज्ञानिक डेटा आने के बाद होगा फैसला ◾कांग्रेस ने जारी किया ‘युवा घोषणापत्र’, दुरुस्त होगी भर्ती की प्रक्रिया, राहुल ने किया ‘नया UP’ बनाने का वादा ◾दिल्ली में टला कोरोना का खतरा? जैन बोले- नियंत्रण में स्थिति, 3-4 दिन में मिल सकती है प्रतिबंधों में और राहत ◾गोवा चुनाव : BJP के साथ रहेंगे या थामेंगे AAP का दामन? उत्पल आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस◾

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा ने लगाया छक्कों का शतक,अपने नाम दर्ज किया ये अद्भुत रिकॉर्ड

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच का मुकाबला जारी है। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बेहद खास मुकाम हासिल किया है। दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हां रोहित शर्मा ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर नाथन लायन की बॉल पर तूफानी छक्का लगाकर यह खास मुकाम अपने नाम दर्ज किया है।

बता दें रोहित के बल्ले से निकला यह उनका 224वां इंटरनेशनल छक्का था। तीसरे टेस्ट के दौरान रोहित और शुभमन गिल ने साथ में काफी अच्छी शुरूआत की। ऐसे में दोनों ही खिलाडिय़ों ने मिलकर ऑस्टे्रलियाई गेंदबाजों पर हावी हुए और काफी अच्छी बल्लेबाजी करी। वहीं भारत ने 70 रनों पर अपना पहला विकेट गंवाया और रोहित 77 गेंद पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

बता दें,हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी है,जबकि इयोन मोर्गन इस मामले में 60 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है। तीसरे स्थान पर बे्रंडन मैक्कलम 61 छक्कों के साथ हैं,जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी नेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60-60 छक्के ठोके हैं। 

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। ऐसे में दूसरे दिन भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन वापसी करी है। जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन दो विकेट पर 166 रनों से आगे खेलना शुरू किया। 

एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 206 रन था। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने मार्नस लाबूशेन को विकेट चटकाया और लाबूशेन 91 रन पर आउट होकर वापस लौट गए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई। ऐसे में भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट अपने नाम किये,जबकि नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

गौरतलब है सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी चोट के बाद तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की है। दअरसल आईपीएल के 13वें सीजन में रोहित चोटिल हो गए थे,जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज में खेलने का मौका दिया गया। रोहित पहले दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ शामिल नहीं थे। तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।