BREAKING NEWS

नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾

खेल

रोहित शर्मा ने युवराज के संन्यास पर किया भावुक ट्वीट, कहा- तुम बेहतर विदाई के हकदार थे

बीते सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करके युवराज ने अपने संन्यास के बारे में जैसे ही बताया उसके बात सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों के संदेशों की बारिश हो गई। 

युवराज सिंह के संन्यास के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक भावुक ट्वीट करके उन्हीं बधाई दी। युवराज के उतार-चढ़ाव भरे कैरियर की रोहित ने सराहना की और साथ कहा कि 17 साल के शानदार क्रिकेट कैरियर  के बाद यह खिलाड़ी एक अच्छी विदाई का हकदार था। 

रोहित शर्मा ने किया भावुक संदेश 

युवराज सिंह को रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, जब आपके पास वो चीज नहीं रहती, तभी आपको उसकी कमी का अहसास होता है। बहुत सारा प्यार मेरे भाई। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे। 

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/ImRo45/status/1138117022498340866

रोहित के ट्वीट का युवराज सिंह ने जवाब देते हुए कहा, तुम जानते हो मैं अंदर से कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारा प्यार मेरे भाई..... विश्व कप के लेजेंड बनो। 

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1138119834716127232

भारतीय टीम के लिए युवराज सिंह ने 40 टेस्ट खेलते हुए 1900 रन बनाए हैं तो वहीं 304 वनडे मैच खेलते हुए 8701 रन बनाए हैं और 58 टी20 मैच खेले हैं। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को अच्छी विदाई नहीं मिली है। वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर और युवराज सिंह जिस विदाई के हकदार थे उन्हें वो नहीं मिली पाई। 

युवराज सिंह ने अपने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने उनसे वादा किया था कि अगर वह यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें विदाई मैच दिया जाएगा। युवराज ने अपना यो-यो टेस्ट पास कर लिया था और उन्हें विदाई मैच नहीं मिल पाया। 

सौरव गांगुली ने युवराज को दी बधाई

भारत के लिए युवराज सिंह ने अपना आखिरी वनडे मैच 2017 में खेला था। युवराज सिंह विश्व कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। युवराज सिंह ने कैंसर को मात दी थी। युवराज सिंह ने सौरव गांगुली की कप्तानी में कई क्रितिमान साबित किए हैं। 

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/SGanguly99/status/1138121506934988801

वहीं गांगुली ने भी युवराज सिंह के संन्यास पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, प्यारे युवी....हर अच्छी चीज का अंत हो जाता है.... और यह एक अद्भुत बात है...तुम मेरे भाई की तरह थे....सारे देश को तुम पर फख्र है। एक शानदार कैरियर के लिए बधाई.....बहुत सारा प्यार।