BREAKING NEWS

अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾

खेल

रोहित शर्मा ने युवराज के संन्यास पर किया भावुक ट्वीट, कहा- तुम बेहतर विदाई के हकदार थे

बीते सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करके युवराज ने अपने संन्यास के बारे में जैसे ही बताया उसके बात सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों के संदेशों की बारिश हो गई। 


युवराज सिंह के संन्यास के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक भावुक ट्वीट करके उन्हीं बधाई दी। युवराज के उतार-चढ़ाव भरे कैरियर की रोहित ने सराहना की और साथ कहा कि 17 साल के शानदार क्रिकेट कैरियर  के बाद यह खिलाड़ी एक अच्छी विदाई का हकदार था। 

रोहित शर्मा ने किया भावुक संदेश 

युवराज सिंह को रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, जब आपके पास वो चीज नहीं रहती, तभी आपको उसकी कमी का अहसास होता है। बहुत सारा प्यार मेरे भाई। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे। 


यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/ImRo45/status/1138117022498340866

रोहित के ट्वीट का युवराज सिंह ने जवाब देते हुए कहा, तुम जानते हो मैं अंदर से कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारा प्यार मेरे भाई..... विश्व कप के लेजेंड बनो। 


यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1138119834716127232

भारतीय टीम के लिए युवराज सिंह ने 40 टेस्ट खेलते हुए 1900 रन बनाए हैं तो वहीं 304 वनडे मैच खेलते हुए 8701 रन बनाए हैं और 58 टी20 मैच खेले हैं। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को अच्छी विदाई नहीं मिली है। वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर और युवराज सिंह जिस विदाई के हकदार थे उन्हें वो नहीं मिली पाई। 


युवराज सिंह ने अपने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने उनसे वादा किया था कि अगर वह यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें विदाई मैच दिया जाएगा। युवराज ने अपना यो-यो टेस्ट पास कर लिया था और उन्हें विदाई मैच नहीं मिल पाया। 

सौरव गांगुली ने युवराज को दी बधाई

भारत के लिए युवराज सिंह ने अपना आखिरी वनडे मैच 2017 में खेला था। युवराज सिंह विश्व कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। युवराज सिंह ने कैंसर को मात दी थी। युवराज सिंह ने सौरव गांगुली की कप्तानी में कई क्रितिमान साबित किए हैं। 


यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्टः https://twitter.com/SGanguly99/status/1138121506934988801

वहीं गांगुली ने भी युवराज सिंह के संन्यास पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, प्यारे युवी....हर अच्छी चीज का अंत हो जाता है.... और यह एक अद्भुत बात है...तुम मेरे भाई की तरह थे....सारे देश को तुम पर फख्र है। एक शानदार कैरियर के लिए बधाई.....बहुत सारा प्यार।