BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल : नारदा मामले में गिरफ्तारी के 7 घंटे बाद चारों टीएमसी नेताओं को CBI कोर्ट से मिली जमानत◾दिल्ली को कोरोना से मिली राहत, पिछले 24 घंटे में आए 4524 नए मामले, 340 की हुई मौत◾नारदा केस : TMC का प्रदर्शन, अभिषेक बनर्जी बोले- लॉकडाउन का करें पालन, लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे◾ऑक्सीजन एक्सप्रेस का 13 राज्यों को मिला है लाभ, रेलवे ने अब तक पहुंचाई रिकॉर्ड 10000 टन जीवनदायी गैस◾सुरजेवाला ने केंद्र को बताया ‘जन लूट सरकार’, कहा- कोरोना काल में राहत देने की बजाय लाद रही टैक्स का बोझ ◾TMC नेताओं पर हुई CBI कार्रवाई के बाद ममता ने शुरू किया धरना, कहा- ये गिरफ्तारियां राजनीति से प्रेरित और अवैध◾डीआरडीओ की एंटी कोविड दवा 2-DG की पहली खेप जारी,राजनाथ सिंह ने बताया- 'उम्मीद की किरण' ◾गुजरात की ओर बढ़ रहा Cyclone Tauktae, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए एक लाख लोग ◾PMCares के वेंटिलेटर और पीएम में कई समानताएं, दोनों का हद से ज्यादा झूठा प्रचार, काम करने में फेल : राहुल ◾तेजस्वी यादव ने CM नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 'कुर्सी छोडें, हम बताएंगे कैसे पहुंचाई जाती है लोगों को मदद◾नारदा केस: TMC के 2 मंत्रियों समेत 4 नेता अरेस्ट, CBI के दफ्तर पहुंची CM ममता, कहा- मुझे भी करो गिरफ्तार ◾कोरोना वायरस : देश में बीते 24 घंटे में आए 3 लाख से कम नए केस, 4106 लोगों ने गंवाई जान ◾कोरोना महामारी के बीच खुले केदारनाथ के कपाट, PM मोदी की ओर से की गई पहली पूजा◾तालाबंदी का हो रहा गहरा प्रभाव, कोरोना महामारी को मात देने में असरदार, आज से कई राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन◾विश्व में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 33.7 लाख लोगों ने गंवाई जान◾गुजरात की तरफ बढ़ा चक्रवात तौकते, मुंबई में तेज हवाओं के साथ हो रही है बारिश, अब तक 8 लोगों की मौत ◾ताउते तूफान : गुजरात,दीव के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी◾ऑक्सिजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी के मामले में दिल्ली के कारोबारी नवनीत कालरा को गुरुग्राम से किया गिरफ्तार◾DRDO की कोविड-19 रोधी दवा सोमवार को होगी लॉन्च◾चक्रवात तौकते को लेकर अमित शाह ने की गोवा के मुख्यमंत्री से बात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सचिन VS कोहली : ODI क्रिकेट में गौतम गंभीर ने सचिन को क्यो बताया कोहली से बेहतर क्रिकेटर

क्रिकेट से राजनीति में आए और भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक दिवसीय प्रारूप में टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी है। दरअसल, गंभीर ने वनडे क्रिकेट में बदलते नियमों को ध्यान में रखते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है। गंभीर ने साथ ही सचिन के लंबे करियर को भी इसकी वजह माना है।

भारत के लिए रिकॉर्ड 463 वनडे मैच खेलने वाले सचिन के नाम 18000 से अधिक है और इसमें 49 शतक शामिल है। वहीं, कोहली ने अब तक 248 वनडे मैचों में 12000 रन बनाए हैं और 43 शतक जमाए हैं। गंभीर ने एक टीवी शो में कहा कि सचिन तेंदुलकर, क्योंकि एक सफेद गेंद के साथ और चार फील्डरों के सर्कल में रहने से, ना कि पांच फील्डर आउटसाइड सर्कल में रहने से। मेरे लिए सचिन तेंदुलकर होंगे पहली पसंद। यह काफी मुश्किल है। विराट कोहली ने शानदार खेल दिखाया है। लेकिन अब क्रिकेट के नियम भी बदले हैं, जिससे नए बल्लेबाजों को काफी मदद मिली है।

मौजूदा समय में वनडे में दोनों छोर से दो नई गेंदों का इस्तेमाल किया जाता है। जब फिल्डिंग की बात आती है तो तीनों पॉवरप्ले में इसमें अलग-अलग नियम होते हैं। गंभीर ने कहा, मौजूदा समय में दो नई गेंद, रिवर्स स्विंग का नहीं होना, फिंगर स्पिन के लिए कुछ नहीं होना, 50 ओवर मैच में पांच फील्डरों का सर्कल के अंदर रहना, आज के समय में क्रिकेट को बल्लेबाजों के लिए आसान बनाता है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, आप सचिन तेंदुलकर को देखिए। उस समय नियम अलग होते थे। उन दिनों 230-240 रन विनिंग टोटल हुआ करते थे। मैं सचिन तेंदुलकर को चुनूंगा।