BREAKING NEWS

विधानसभा में छलका शिवपाल का दर्द... अखिलेश पर जमकर साधा निशाना, CM योगी को लेकर कही यह बात ◾यूपी : मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट हुई योगी सरकार, अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों पर रखेगी नजर ◾राजस्थान : खेल मंत्री के ट्वीट पर बोले CM गहलोत, गंभीरता से न ले उनकी टिप्पणी, तनाव में कही होगी यह बात ◾Share Market : शेयर बाजार ने की अच्छी शुरुआत, खुलते ही 500 अंक चढ़ा सेंसेक्स ◾अरुणाचल प्रदेश नहीं है कचरे का ढेर, कुत्ता टहलाने वाले IAS के तबादले पर भड़कीं महुआ मोइत्रा◾30 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल तो इमरान ने शहबाज शरीफ पर बोला हमला, भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे◾World Corona : 52.78 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 62.8 लाख मरीजों की हो चुकी है मौत ◾देश में एक दिन में 3 हजार के करीब नए मामले, 15814 पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा ◾भारतीय लेखिका गीतांजलि श्री को मिला बुकर प्राइज 2022, उपन्यास 'रेत समाधि' के अंग्रेजी अनुवाद को मिला खिताब ◾देश के पहले PM जवाहर लाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि, प्रधानमंत्री मोदी-सोनिया ने दी श्रद्धांजलि ◾J&K : टीवी कलाकार की हत्या में शामिल दोनों आतंकी ढेर, श्रीनगर में भी 2 दहशतगर्दों का हुआ सफाया◾आज का राशिफल ( 27 मई 2022)◾त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल तबादला◾PM मोदी के नेतृत्व और सशस्त्र बलों के योगदान ने भारत के प्रति दुनिया के नजरिये को बदला : राजनाथ◾PM मोदी ने तमिल भाषा का किया जिक्र , स्टालिन ने ‘सच्चे संघवाद’ को लेकर साधा निशाना◾भारत, यूएई ने जलवायु कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर ◾J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾

माइकल वॉन को विराट कोहली को लेकर विवादित बयान देना पड़ा महंगा, अब सलमान बट ने लगाई क्लास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट के बीच जुबानी जंग ने अब तूल पकड़ ली है। वॉन और बट दोनों ही एक दूसरे को जवाब देने के मामले में पीछे  नहीं हट रहें हैं। दरअसल ये मामला तब शुरू हुआ था जब वॉन ने विराट कोहली को लेकर जहर उगलते हुए एक विवादित बयान दिया,उन्होंने इस बार विराट की तुलना विलियमसन से की। लेकिन इस मुद्दे पर सलमान बट ने जब वॉन की बोलती बंद की, तो चिड़े हुए वॉन ने उन्हें मैच फिक्सिंग का किस्सा याद दिया दिया, जिसके बाद सलमान बट ने उन्हें मेंटल कॉन्स्टिपेशन से ग्रसित बताया है।

इसकी शुरुआत वॉन के न्यूजीलैंड के मेजबान प्रसारक स्पार्क स्पोर्ट को दिये गये साक्षात्कार से हुई जिसमें उन्होंने कहा कि यदि विलियमसन भारतीय होता तो उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आंका जाता। उन्होंने कहा, लेकिन ऐसा नहीं है और आपको यह कहने का अधिकार नहीं है कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ नहीं है क्योंकि सोशल मीडिया पर लोग आप पर बरसने लगेंगे। इसलिए कुछ अधिक क्लिक और लाइक के लिये आप कहते हो कि विराट सर्वश्रेष्ठ है। केन विलियमसन भी सभी प्रारूपों में समान रूप से सर्वश्रेष्ठ हैं।

स्पाट फिक्सिंग मामले के कारण 2010 में 10 साल (जिसे बाद में पांच साल कर दिया गया) का प्रतिबंध झेलने वाले सलमान बट ने कोहली और विलियमसन के बीच गैरजरूरी तुलना करके विवाद पैदा करने के लिये वॉन की कड़ी आलोचना की। 

बट ने कहा, कोहली ऐसे देश से है जहां की जनसंख्या बहुत अधिक है और इसलिए उनके प्रशंसकों की संख्या अधिक है। इसके अलावा वर्तमान समय में दुनिया के किसी भी अन्य बल्लेबाज के नाम पर 70 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज नहीं हैं। वह लंबे समय से बल्लेबाजी रैंकिंग में दबदबा बनाये हुए है क्योंकि उसका प्रदर्शन बेजोड़ रहा है। इसलिए तुलना का क्या मतलब बनता है।

उन्होंने कहा, और इन दोनों के बीच तुलना कौन कर रहा है? माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के लिये अच्छा कप्तान रहा होगा लेकिन वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे वह आंकड़ों में नहीं दिखता है। वह अच्छे टेस्ट बल्लेबाज थे लेकिन उन्होंने वनडे में एक भी शतक नहीं लगाया।

वॉन इससे चिढ़ गये और उन्होंने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग के बहाने बट की खिल्ली उड़ायी। वान ने ट्वीट किया,मुझे नहीं पता कि हेडलाइन क्या है लेकिन मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है। वह अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र है लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में जब वह मैच फिक्स कर रहे थे तब भी उनके दिमाग में इस तरह के स्पष्ट विचार होते। फिलहाल मौजूदा हालात देखकर तो सिर्फ यही लग रहा है कि इन दोनों के बीच जुबानी जंग इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाली है।