BREAKING NEWS

गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾भूमि सुधार कानून में बदलाव होगा : येदियुरप्पा◾दिल्ली : भजनपुरा में हुआ दर्दनाक हादसा, कोचिंग सेंटर की छत गिरने से 5 छात्रों की दबकर मौत ◾TOP 20 NEWS 25 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- भ्रांति फैलाकर 2015 का विधानसभा चुनाव जीते केजरीवाल, इस बार विफल रहेंगे◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : CM केजरीवाल बोले- संविधान की रक्षा करने का दायित्व देश के नागरिकों पर है◾राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वरिष्ठ नेता आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल◾बुर्के को लेकर बवाल बढ़ने पर पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज का यू-टर्न, जारी किया नया ड्रेस कोड◾प्रधानमंत्री मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने के मुद्दों पर चर्चा की, 15 समझौतों पर किये हस्ताक्षर ◾निर्भया मामला : कोर्ट ने कहा किसी नए दिशा-निर्देश की जरूरत नहीं, दोषियों के वकील की याचिका निपटाई ◾प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर साधा निशाना, कहा- लोगों को चरित्र प्रमाणपत्र देने में इनका कोई जोड़ नहीं ◾देश में घुसे पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालो : शिवसेना ◾राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर PM मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देशवासियों से की ये अपील◾मौलाना कल्बे सादिक बोले- देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा◾तुर्की में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 18 लोगों की मौत◾

सनसनाती गेंदों से ही होगा सामना

सेंचुरियन: पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के दबदबे के बीच भारतीय बल्लेबाजों के घुटने टेकने के बाद दक्षिण अफ्रीका अपने किले में किसी भाा प्रकार की सेंध नहीं लगने देगा और तेज गेंदबाजों के दम पर भारतीय बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने का काम करने का ऐलान कर दिया है। सीरीज शुरू होने से पहले भी इसके बारे में आगाह किया गया था और इसकी बानगी सीरीज के पहले टेस्ट में दिख गई थी।

दक्षिण अफ्रीका ने चार तेज गेंदबाजों को पहले टेस्ट में उतार कर एक बार फिर चेतावनी जारी कर दी है कि अगले टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजों पर कोई रहम नहीं दिखाया जाएगा और भारतीय बल्लेबाजों को सनसनाती गेंदों का सामना करने के लिये तैयार रहना होगा। भारत के बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में गेंदबाजों के अच्छे काम पर पानी फेर दिया था और केवल हार्दिक पांड्या को छोड़ कर बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशा जनक रहा था। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने भी भारत को चेताया है कि सेंचुरियन में चार तेज गेंदबाजों को ही मैदान पर उतारा जाएगा और और कोई अन्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह लेगा।

पलटवार को तैयार रहेंगे भारतीय गेंदबाजः भारत के लिये थोड़ी राहत की बात होगी कि उसके तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिये हैं। इस समय भारतीय टीम के पास तकनीकी रूप से सक्षम अंजिक्यां रहाणे भी अभी बेंच पर बैठे हैं और लोकेश राहुल को भी मौका मिलने का इंतजार है। अब देखना होगा ​कि इन दोनों में से कौन अगले टेस्ट में टीम का हिस्सा होगा या विराट कोहली अपनी पहली ही टीम पर भरोसा जताते हैं। विराट कोहली ने पिछले 33 मुकाबलों में अपनी टीम में बदलाव किया है और यह फलदायी भी रहा है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।