BREAKING NEWS

राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾

खेल

सेरेना, जोकोविच आगे बढ़े

 serena-williams

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम और नोवाक जोकोविच ने रिकार्ड सातवें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के अभियान की मंगलवार को यहां धमाकेदार शुरुआत की लेकिन विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप को शुरू में ही काफी मशक्कत करनी पड़ी।सेरेना ने पहले दौर का मुकाबला महज 49 मिनट में जीतकर प्रतिद्वंद्वियों के लिये खतरे की घंटी बजा दी है।

सेरेना विलियम्स ने आखिरी ग्रैंडस्लैम 2017 में यहीं जीता था जब वह गर्भवती थी। वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड से एक खिताब दूर हैं। उन्होंने जर्मनी की ततयाना मारिया को 6-0, 6-2 से शिकस्त दी। उन्होंने जीत के बाद कहा कि पिछली बार जब मैं यहां खेली, तब मैं गर्भवती थी। मेरी बहुत अच्छी यादें इस कोर्ट से जुड़ी हैं। वह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत थी और यहां लौटकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। अब उनका सामना कनाडा की यूजीनी बूचार्ड से होगा जिसने चीन की पेंग शुआई को हराया।

जोकोविच ने विश्व में 230वीं रैंकिंग के अमेरिकी खिलाड़ी मिशेल क्रूगर को 6-3, 6-2, 6-2 से पराजित किया। विश्व में पहले नंबर का खिलाड़ी लगातार 13वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंचा है। वह अपना 300वां ग्रैंडस्लैम मैच खेल रहे थे जिसमें से उन्होंने 259 में जीत दर्ज की है।

महिला वर्ग में शीर्ष वरीय हालेप को एस्तोनिया की काइया कानेपी पर 6-7 (2), 6-4, 6-2 से जीत दर्ज करने के लिये तीन सेट तक जूझना पड़ा लेकिन छठी वरीयता प्राप्त उक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलबिच को आसानी से 6-1, 6-2 से हराया। यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने अपने अभियान की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने मेग्दा लिनेट को 6-4, 6-2 से हराया। उनका अगला मुकाबला तमारा जिदानसेक से होगा।

अमेरिका की मेडिसन कीस ने वाइल्डकार्ड धारी डेस्टानी एइवा को 6-2, 6-2 से हराया। वीनस विलियम्स को भी पहले दौर में काफी पसीना बहाना पड़ा। गैरवरीय वीनस ने रोमानिया की 25वीं वरीय मिहेला बुजारनेस्कु को 6-7 (3), 7-6 (3), 6-2 से शिकस्त दी। पुरूषों के वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने एलजाज बेडेने को 6-4, 6-1, 6-4 से हराया। आठवीं वरीयता प्राप्त केइ निशिकोरी ने पोलैंड के क्वालीफायर कामिल एम को मात दी । अब वह क्रोएशिया के इवो कारलोविच से खेलेंगे।