BREAKING NEWS

किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾

खेल

सेरेना ने हालेप को बाहर किया

 serena

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये जबकि नोवाक जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को यहां लगातार दूसरे मैच में चार सेट तक जूझना पड़ा। सेरेना विलियम्स ने अपने आक्रामक खेल का अच्छा नजारा पेश किया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इस अमेरिकी खिलाड़ी ने रोमानिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने की तरफ कदम बढ़ाये। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला सातवीं वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा से होगा। चेक गणराज्य की पिलिसकोवा ने दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा पर 6-3, 6-1 से आसान जीत दर्ज की।

सेरेना विलियम्स ने जीत के बाद कहा, ‘‘मैं फाइटर हूं। मैं कभी हार नहीं मानती।’’ पुरुष एकल में जोकोविच ने लगातार दूसरे मैच में सेट गंवाया लेकिन इसके बावजूद वह 15वीं वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव से मिली कड़ी चुनौती से पार पाकर अंतिम आठ में पहुंचने में सफल रहे। विश्व में नंबर एक खिलाड़ी ने यह मैच 6-4, 6-7 (5/7), 6-2, 6-3 से जीता और उनका अगला मुकाबला अब जापान के आठवीं वरीयता प्राप्त केई निशिकोरी से होगा। तीसरे सेट में 2-1, 0-40 पर तीन ब्रेक प्वाइंट बचाने वाले जोकोविच ने कहा, ‘‘यह शारीरिक तौर पर कड़ा मुकाबला था। दानिल ने अच्छी टेनिस खेली।

उसका बैकहैंड शानदार है और इसमें कोई गलती नहीं करता है। उससे पार पाने का कोई दूसरा तरीका नहीं था। आपको ऐसी स्थिति में खुद को बस मैच में बनाये रखना होता है।’’ निशिकोरी ने पहले दो सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके पाब्लो कारेनो बस्टा को हराया। निशिकोरी ने यह मुकाबला जीता। यह टूर्नामेंट में दूसरा अवसर है जबकि उन्हें पांच सेट तक जूझना पड़ा। उन्होंने स्पेनिश खिलाड़ी को पांच घंटे पांच मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में हराया। इनमें से पहला सेट ही 76 मिनट तक चला।