BREAKING NEWS

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾

Women's T20 World Cup 2020: 16 साल की शेफाली वर्मा के हार के बाद मैदान पर ही छलके आंसू, टीम ने ऐसे संभाला

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड बीते रविवार 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में खेला गया। मेगन स्कॉट की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय महिला टीम को फाइनल में 85 रनों से हराकर पांचवी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। 

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवरों में 184 रन 4 विकेट के नुकसान पर बनाए और भारत को मैच जीतने के लिए 185 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम की शुरुआत उम्मीद से अच्छी नहीं हुई। भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गईं। शैफाली आउट होने के बाद भावुक हो गईं थी और मैदान पर ही उनके आंसू छलक आए। 

शैफाली वर्मा का परफॉर्मेंस महिला टी20 विश्व कप 2020 के टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार रहा है। फाइनल में पहुंचने से पहले भारतीय टीम ने सारे लीग मैच शैफाली वर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी से जीते। हालांकि शैफाली फाइनल मैच में ऐसे आउट होने को बर्दाशत नहीं कर पाईं। जब डग आउट पर शैफाली आउट होने के बाद पहुंची तो वह रोने लग गईं। 

भारत की हार के बाद भी इमोशनल शैफाली दिखाई दीं। ऐसे में शैफाली को टीम के बाकी खिलाड़ी संभालते दिखाई दिए। शैफाली के इमोशनल होने की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। आईसीसी विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा और आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2020 में यशस्वी जायसवाल की तस्वीरें शैफाली की तस्वीरों के साथ वायरल होना शुरु हो गईं। 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम छठी बार पहुंची थी। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन यह फाइनल मैच खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने 2010,2012,2014,2018 में खिताब अपने नाम किया हालांकि वेस्टइंडीज ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था। 

एमसीजी पर टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करी। सलामी बल्लेबाज मूनी ने नाबाद 78 रन और हीली ने 75 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी। हालांकि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई गेेंदबाजों ने 19.1 ओवरों में महज 99 रनों पर ढेर कर दिया। बता दें कि फाइनल में भारतीय महिला टीम पहली बार पहुंची थी।