BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

खेल

विराट कोहली की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए शाहिद अफरीदी, कहा- ऐसे ही फैन्स को खुश करते रहो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीते बुधवार साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपने नाम एक और क्रीतिमान स्‍थापित कर लिया है। क्रिकेट जगत के एकलौते ऐसे बल्लेबाज विराट कोहली बन गए हैं जो तीनो प्रारुपों में रन 50 से ज्यादा की औसत से बनाते हैं। 

विराट कोहली जब भी क्रीज पर आते हैं और रनों की बरसात करते हैं जिसके बाद टीम के जीतने की गारंटी 100 प्रतिशत हो जाती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी 52 गेंदों में खेली है। 

विराट कोहली की शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच बनाया गया। किसी एक फॉर्मेट में मौजूदा समय में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली से बेहतर हैं लेकिन वह दनिया के पहले एकमात्र बल्लेबाज हैं जिनकी औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की है। 

विराट कोहली के दीवाने हुए शाहिद अफरीदी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार पारी खेलकर भारत को मैच जीताया है। इसके साथ ही 3 मैचों की टी20 सीरीज में अब भारतीय टीम 1-0 से आगे है। इस सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 

अब तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली के दूसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन के दीवाने हो गए हैं। 

विराट को बधाई दी शाहिद अफरीदी ने

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी विराट कोहली के मुरीद हो गए हैं और उन्होंेने ट्वीट करते हुए कहा, बधाई विराट कोहली, आप एक महान खिलाड़ी हैं। ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करते रहने के लिए शुभकामनाएं। उम्मीद है कि आप दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करना जारी रखेंगे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही विराट कोहली इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

टी20 क्रिकेट में विराट ने 71 मैचों में 2441 रन बनाए हैं। इस मामले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विराट कोहली ने पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में 97 मैचों में खेलते हुए 2434 रन बनाए हैं। 

भारत ने जीत दर्ज कराई दूसरे टी20 मैच में 

भारत ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 149 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना पाई।


भारतीय टीम ने इसके जवाब में 19 ओवर में 151 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाए। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में शिखर धवन ने भी 40 रनों की पारी खेली। वहीं रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 12 रन बनाए।