भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से फैन्स ही नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज खिलाडिय़ों को अपना दिवाना बनाया हुआ है। विराट कोहली ने कई पुराने रिकॉर्डस तोड़े हैं और नए बनाए भी हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने विराट कोहली के बारे में कई बातें करी हैं।

हाल ही में शेन वार्न ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि विराट कोहली बहुत अच्छे लीडर हैं लेकिन कप्तानी में दांव-पेश के मामले में अभी वह कमजोर हैं। वार्न ने इंटरव्यू में कहा है, मुझे लगता है कि विराट कोहली मौजूदा समय में खिलाडिय़ों का सबसे अच्छा लीडर है। लेकिन टीम के लीडर, कप्तानी और दांव-पेश में एक अंतर होता है।

विराट कोहली शातिर कप्तान नहीं है

वार्न ने अपने पसंदीदा कप्तान विराट कोहली पर बात करते हुए कहा, मैं विराट कोहली का बड़ा फैन हूं। वो क्रिकेट के खेल के लिए बहुत अच्छा है। वो टीम का अच्छे से नेतृत्व करता है। वास्तव में अंतर बता पाना काफी मुश्किल है। मेरा मानना है कि टिम पेन, केन विलियमसन तकनीक के मामले में बहुत अच्छे हैं। इसलिए ये कहना मुश्किल है कि कौन सा कप्तान एकदम अलग खड़ा होता है लेकिन मैं कहूंगा कि कोहली फिलहाल सवंश्रेष्ठ लीडर है।

इंग्लैंड और भारत विश्वकप जीतने के पहले दावेदार हैं

विश्व कप 2019 पर बात करते हुए शेन वार्न ने कहा कि इस साल भारत और इंग्लैंड के जीतने की संभावना ज्यादा है। शेन वार्न ने कहा, मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड दो फेवरेट टीमें हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये दो टीमें आगे बढेंगी। मेरा मानना है कि अगर चयनकर्ता सही टीम चुन पाते हैं तो खुद को साबित करने के लक्ष्य के साथ टीम में लौटे स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर और मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, शॉन मार्श, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल के साथ आस्ट्रेलिया के पास ऐसी टीम होगी जो विश्व कप जीतने का मुद्दा रखती है और कई लोगों को हैरान कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया कम से कम आखिरी चार तक जाएगी।

धोनी किसी भी नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

इसके अलावा शेन वार्न ने विश्व कप 2019 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी बात की। वार्न ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी अब भी मेरी टीम में रहेंगे। मेरे लिए हालात के हिसाब से वो नंबर चार, पांच, छह किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं। विश्व कप जीतने के लिए आपको स्क्वाड में अनुभव भी जरूर चाहिए। अगर भारतीय टीम को विश्व कप जीतना है तो विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।