BREAKING NEWS

कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद पर्यटन उद्योग गिरा धड़ाम, बुकिंग रद्द करा रहे हैं लोग◾महाराष्ट्र : राष्ट्रवादी व सांस्कृतिक नारों के साथ स्पीकर ने गृहण किया पदभार◾President Election: द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में विपक्ष एकजुट? लगातार बढ़ रही यशवंत सिन्हा की मुश्किलें ◾ न्यायपालिका की स्थिति पर बोले सांसद कपिल सिब्बल - मेरा सिर शर्म से झुक जाता हैं ◾महाराष्ट्र : दोनों सदनों में ससुर -दामाद ही पीठासीन, ससुर विधानपरिषद के चैयरमैन व दामाद बनें विधानसभा अध्यक्ष ◾अपने ही गढ़ में मिली करारी हार के बाद अखिलेश का बड़ा फैसला, राष्ट्रीय कार्यकारिणी समेत सभी संगठन भंग ◾ नई विदेश नीति लाने की तैयारी में वाणिज्य मंत्रालय, सितंबर से पहले उठाया जा सकता हैं कदम ◾Maharashtra Assembly Speaker: BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने मारी बाजी, 164 वोटों के साथ जीता चुनाव ◾एकनाथ शिंदे : ऑटो वाले से महाराष्ट्र के CM की कुर्सी तक का सफर, सब्र का नहीं बगावत का फल निकला मीठा◾महाठग सुकेश ने तिहाड़ प्रशासन को फिर दिखाया ठेंगा, सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर किया यह 'कारनामा' ◾कुर्सी बचाने के लिए मुगलों की नीति पर चल रहे हैं अखिलेश, सपा बन चुकी है ‘समाप्तवादी पार्टी’ : निरहुआ◾लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने दबोचा, प्रशासन ने दिया 2 लाख का नकद इनाम ◾'उल्टी गिनती शुरू.. अगला नंबर तेरा', Ex रोडीज निहारिका को मिली धमकी, उदयपुर हत्यकांड पर की थी निंदा ◾पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी ◾असम बाढ़ से जिंदगी मुहाल, 22.17 लाख से अधिक अब भी फंसे, मरने वालों की संख्या बढ़कर 174◾India Corona Update: देश में कोरोना के 16,103 नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान ◾शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटविधायक दल के कार्यालय को किया सील, श्वेत पत्र चिपकाया ◾आज का राशिफल ( 03 जुलाई 2022)◾BJP कर रही है ‘रचनात्मक’ राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी’ : जे पी नड्डा◾महाराष्ट्र : शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई लौट , विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को◾

सामने आया शार्दुल ठाकुर का दिल छू देने वाला बयान, कहा-मैं जीतने के लिए खेलता हूं, मैच नहीं मिलने...

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के वनडे मैच में बुधवार को अपनी पहली जीत हासिल की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला बीते बुधवार को कैनबरा में खेला गया है।ऐसे में  भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट अपने नाम दर्ज करके सबका दिल जीत लिया है। हालांकि शार्दुल ठाकुर को पहले दो वनडे में शामिल नहीं किया गया था,लेकिन अंतिम मैच में शार्दुल ने जो किया उसकी जितनी तारीफ की जाए वो शायद कम होगी।

टीम इंडिया ने शार्दुल की कारण ही अपनी लाज बचाई है नहीं तो ऑस्टे्रलिया के खिलाफ उसे 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ता। बता दें पिछले कुछ सालों से शार्दुल भारतीय टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं,मगर इस बात में कोई दोराए नहीं कि जब भी कप्तान कोहली शार्दुल ठाकुर के हाथ बॉल थमा देते हैं तो उनका अच्छा करने का दृढसंकल्प कम नहीं हुआ है।

 

इस बीच जब शार्दुल से यह सवाल किया गया कि वह ज्यादा मौके नहीं मिलने से परेशान होते हैं तब महाराष्टï्र के 29 वर्षीय इस खिलाड़ी ने जवाब देते हुए कहा,चयन मेरे हाथ में नहीं है। लेकिन हां यह बहुत जरूरी है कि मैं भारत के लिए जब भी खेलूं तो मैचों में जीत दिलाने की कोशिश करूं। क्योंकि मेरे दिमाग में यही होता है। 


मैच को लेकर क्या बोले शार्दुल ठाकुर

अपको बता दें शार्दुल ठाकुर ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद सफेद बॉल से 27 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। तीन साल से ज्यादा वक्त में सिर्फ 12 वनडे में खेलने वाले ठाकुर का  ने कहा, मैं जीतने के लिए खेलता हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे सिर्फ एक ही मैच मिल रहा है या फिर मैं किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह खेल रहा हूं। एक बार जब आप मैदान में होते हो तो सभी खिलाड़ी सिर्फ मैच जीतने पर ध्यान लगाते हैं।   

गौरतलब है भारतीय टीम अब टी 20 मैचों की श्रृंखला खेलने की शुरूआत करेगी,लेकिन इसके बारे में वह ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा टीम बहुत पहले ही चुन ली गई थी। मैं टी-20 टीम का हिस्सा नहीं था इसलिए मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा था।