BREAKING NEWS

राहुल से मुलाकात कर भी नहीं माने सिद्धू, सोनिया को लिखा 13 सूत्री एजेंडा वाला खत◾आतंकवादी हमले में बिहार के दो लोगों की हत्या पर CM नीतीश ने की चिन्ता व्यक्त, उपराज्यपाल से फोन पर की बात ◾J&K: 'टारगेट किलिंग' के मद्देनजर इमरजेंसी एडवाइजरी जारी, पुलिस-आर्मी कैंप में लाए जाएंगे बाहरी मजदूर ◾सिंघु बॉर्डर लिंचिंग : कोर्ट ने तीन आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा, दो एसआईटी कर रही जांच◾ J-K: लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने किया गैर-कश्मीरियों पर हमला, कुलगाम में बिहार के दो मजदूरों की हत्या◾UP विधानसभा चुनाव : चंद्रशेखर आजाद बोले- सत्ता में आए तो किसानों को एमएसपी की देंगे गारंटी◾ J-K में आतंकी हमलो के बीच भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह◾UP विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए सपा के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र, BJP ने नितिन अग्रवाल का किया समर्थन ◾ PM मोदी ने केरल के CM पिनराई विजयन से की बात, भारी बारिश और भूस्खलन पर हुई चर्चा◾गोवा के एक नेता ने मां दुर्गा से की ममता बनर्जी की तुलना, कहा- BJP की 'भस्मासुर' सरकार का करेंगी नाश ◾BJP राज में महंगाई की बोझ तले दबे हैं किसान, केवल मोदी मित्र हो रहे हैं धनवान : प्रियंका गांधी ◾किस वजह से अधिक खतरनाक बना डेल्टा कोविड वेरिएंट, रिसर्च में हुआ खुलासा ◾जम्मू-कश्मीर : पुंछ में फिर मुठभेड़, आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेरा, दोनों तरफ से हुई गोलीबारी ◾विपक्ष पर बरसे CM योगी- पिछली सरकारों की दंगा ही थी फितरत, प्रश्रय देकर दंगाइयों को बढ़ाते थे आगे ◾सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, 13 सूत्री एजेंडे के साथ मुलाकात का मांगा समय◾अखिलेश का तीखा हमला- 'UP को योगी सरकार नहीं, योग्य सरकार चाहिए', अंधेरे में है देश का भविष्य ◾ड्रैगन पर पाकिस्तान का सख्त एक्शन- फर्जी दस्तावेज जमा करने पर चीनी कंपनी को ब्लैक लिस्ट में डाला◾ उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना को लेकर जारी किया गया अलर्ट, SDRF की 29 टीमों ने संभाला मोर्चा◾बाढ़ प्रभावित केरल को गृहमंत्री शाह ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन, भूस्खलन से मरने वालों की संख्या हुई 11◾TMC की धमकी- खेल के मैदान पर उंगली रखने वालों की कलाई काटकर कर दूंगा अलग ◾

शिखर धवन भारतीय टीम से हो सकते हैं बाहर, लगातार तीन मैचों में महज 27 रन बनाए

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज को जीतने के बाद भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी परेशानी अभी भी बनी हुई है। काफी लंबे समय से भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या चल रही है जिस पर अब एक और बल्लेबाजी पोजिशन की परेशानी आ गई है। 

दरअसल हम भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी की बात कर रहे हैं। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन को क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा खतरनाक जोड़ी के नाम से जाना जाता है। लेकिन लंबे समय से शिखर धवन अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धवन का बल्ला शांत रहा है। मैदान पर वह संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं। 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विश्व कप 2019 के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी उसके बाद उन्होंने इस सीरीज में वापसी की है। लेकिन वापसी के बाद भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल पाए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए।

धवन को वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस ने अपना शिकार बनाया। इस सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में धवन ने 1 और 23 रन बनाए थे। इस टी20 सीरीज के तीनों मैचों में धवन ने महज 27 रन ही बनाए हैं। 

इस साल टी20 में शिखर धवन ने प्रदर्शन कुछ खास नहीं किया है। 2019 में धवन ने अबत टी20 क्रिकेट में 7 मैच खेलते हुए 15 की औसत से मात्र 105 रन ही बनाए हैं। धवन लगातार पारी ओपन करते हुए असफल हो रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मैच में रन बनाने के बावजूद भी तीसरे मैच में जगह दी गई लेकिन इस मौके को भी धवन ने गवा दिया। 

टी20 में लगातार खराब फॉर्म के चलते धवन की जगह अब भारतीय टीम में खतरे में दिखाई दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन दे रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्‍क्वाड में धवन को शामिल किया गया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि धवन वनडे सीरीज में कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं।