BREAKING NEWS

जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में 28 की मौत ◾PM मोदी की UAE, बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा 23 अगस्त से ◾सोनिया को अनुच्छेद 370 पर अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए : शिवराज◾पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब ◾जब रात गहराती है : कश्मीर को सुरक्षित रखने के लिए जागे रहते हैं जवान◾गिलगित-बल्तिस्तान पर PAK ने समय-समय पर लिये फैसले◾कांग्रेस ने लद्दाख को उचित तवज्जो नहीं दी, इसीलिए चीन डेमचोक में घुसा : BJP सांसद नामग्याल ◾जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने और कई नेता पहुंचे AIIMS◾अभियान चलाकर भरे जाएं आरक्षण कोटे के खाली पद : मायावती◾तीन तलाक पर बोले शाह - समाज सुधारकों में लिखा जाएगा PM मोदी का नाम◾TOP 20 NEWS 18 August : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भूटान की दो दिवसीय यात्रा से वापस लौटे प्रधानमंत्री मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर ने किया स्वागत ◾हुड्डा ने किया अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन, कांग्रेस को बताया रास्ते से भटकी हुई पार्टी ◾महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भाजपा के अपने मौजूदा मुख्यमंत्रियों के तहत चुनाव लड़ने की संभावना◾पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिलने AIIMS पहुंचे अरविंद केजरीवाल, ट्वीट कर कही ये बात◾जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद◾राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी, बोले - बातचीत होगी तो सिर्फ POK पर◾PM मोदी बोले- भूटान के छात्रों में है असाधारण चीजें करने की शक्ति एवं क्षमता◾JDS के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान हुए फोन टैपिंग केस को CBI को सौंपेंगी येदियुरप्पा सरकार◾

खेल

शिखर धवन भारतीय टीम से हो सकते हैं बाहर, लगातार तीन मैचों में महज 27 रन बनाए

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज को जीतने के बाद भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी परेशानी अभी भी बनी हुई है। काफी लंबे समय से भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या चल रही है जिस पर अब एक और बल्लेबाजी पोजिशन की परेशानी आ गई है। 

दरअसल हम भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी की बात कर रहे हैं। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन को क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा खतरनाक जोड़ी के नाम से जाना जाता है। लेकिन लंबे समय से शिखर धवन अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धवन का बल्ला शांत रहा है। मैदान पर वह संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं। 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विश्व कप 2019 के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी उसके बाद उन्होंने इस सीरीज में वापसी की है। लेकिन वापसी के बाद भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल पाए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए।

धवन को वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस ने अपना शिकार बनाया। इस सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में धवन ने 1 और 23 रन बनाए थे। इस टी20 सीरीज के तीनों मैचों में धवन ने महज 27 रन ही बनाए हैं। 

इस साल टी20 में शिखर धवन ने प्रदर्शन कुछ खास नहीं किया है। 2019 में धवन ने अबत टी20 क्रिकेट में 7 मैच खेलते हुए 15 की औसत से मात्र 105 रन ही बनाए हैं। धवन लगातार पारी ओपन करते हुए असफल हो रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मैच में रन बनाने के बावजूद भी तीसरे मैच में जगह दी गई लेकिन इस मौके को भी धवन ने गवा दिया। 

टी20 में लगातार खराब फॉर्म के चलते धवन की जगह अब भारतीय टीम में खतरे में दिखाई दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन दे रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्‍क्वाड में धवन को शामिल किया गया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि धवन वनडे सीरीज में कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं।