BREAKING NEWS

संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾

खेल

शिखर धवन भारतीय टीम से हो सकते हैं बाहर, लगातार तीन मैचों में महज 27 रन बनाए

 0

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज को जीतने के बाद भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी परेशानी अभी भी बनी हुई है। काफी लंबे समय से भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या चल रही है जिस पर अब एक और बल्लेबाजी पोजिशन की परेशानी आ गई है। 

दरअसल हम भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी की बात कर रहे हैं। भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन को क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा खतरनाक जोड़ी के नाम से जाना जाता है। लेकिन लंबे समय से शिखर धवन अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धवन का बल्ला शांत रहा है। मैदान पर वह संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं। 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विश्व कप 2019 के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी उसके बाद उन्होंने इस सीरीज में वापसी की है। लेकिन वापसी के बाद भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल पाए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में धवन तीन रन बनाकर आउट हो गए।

धवन को वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस ने अपना शिकार बनाया। इस सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में धवन ने 1 और 23 रन बनाए थे। इस टी20 सीरीज के तीनों मैचों में धवन ने महज 27 रन ही बनाए हैं। 

इस साल टी20 में शिखर धवन ने प्रदर्शन कुछ खास नहीं किया है। 2019 में धवन ने अबत टी20 क्रिकेट में 7 मैच खेलते हुए 15 की औसत से मात्र 105 रन ही बनाए हैं। धवन लगातार पारी ओपन करते हुए असफल हो रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मैच में रन बनाने के बावजूद भी तीसरे मैच में जगह दी गई लेकिन इस मौके को भी धवन ने गवा दिया। 

टी20 में लगातार खराब फॉर्म के चलते धवन की जगह अब भारतीय टीम में खतरे में दिखाई दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन दे रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के स्‍क्वाड में धवन को शामिल किया गया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि धवन वनडे सीरीज में कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं।