BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾

खेल

IND vs PAK: शोएब अख्तर हार के बाद भड़के सरफराज पर कहा-कोई कप्तान इतना ब्रेनलेस कैसे हो सकता है

 0

बीते रविवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त दे दी। पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मौजूदा टीम के कप्तान सरफराज अहमद की कड़ी आलोचना की। 

पाक कप्तान की कड़ी आलोचना की शोएब अख्तर ने 

शोएब अख्तर ने सरफराज अहमद को ब्रेनलेस भी बताया और कहा, भारत ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में जो गलतियां की थी वहीं विश्व कप के इस मैच में पाकिस्‍तान ने दोहराईं। अख्तर ने अपने बयान में कहा कि कप्तान विराट कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी में टॉस जीता था और पाकिस्तान से पहले बल्लेबाजी कराई थी और पाकिस्तान ने उस पिच पर 338 रन बना दिए थे। रविवार को यही गलती पाकिस्तान ने की।

 पाकिस्तान ने टॉस जीतकर अच्छी बल्लेबाजी पिच पर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दे दिया। इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत के पास बड़े बल्लेबाज हैं जो लंबे-चौड़े रन बनाते हैं। पाकिस्तान को भारत ने विश्व कप में लगातार 7वीं बार हराया है। सरफराज ने बीते रविवार भारत के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों को ध्वस्त कर दिया। 

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाक के खिलाफ मैच में 140 रनों की शतकीय पारी खेली तो वहीं शिखर धवन की जगह इस मैच में केएल राहुल ने रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए 57 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। केएल राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत की सातवीं जीत की नींव रखी। 

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की इस बड़ी हार पर कहा, कोई इतना ब्रेनलेस कप्तान कैसे हो सकता है मुझे समझ नहीं आता है। उन्हें इतना भी नहीं पता है कि हम लक्ष्य का पीछा अच्छे से नहीं कर पाते हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि पाकिस्‍तान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है बल्लेबाजी नहीं है। 

शोएब अख्तर ने आगे कहा, आपने जब टॉस जीता वहीं आप आधा मैच जीत चुके थे। मगर आपने मैच ना जीतने की कोशिशि की। यह ब्रेनलेस कप्तानी थी और ब्रेनलेस मैनेजमेंट था। कोई सोच-समझ नहीं। मैच में टॉस बहुत अहम मायने रखता था। अगर पाकिस्‍तान पहले बल्लेबाजी करके 260 भी बनाता तो वह जीतने में सफल हो सकता थ क्योंकि जरूरी रन रेट का प्रेशर होता है। 

मगर यह बात सरफराज को समझाए कौन? समझ उनकाे आता नहीं है। पूरा इतिहास उठाकर देखा लो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए पाकिस्‍मान हार गया। मैं चाहता था कि इसमें थोड़ा सा इमरान खान डाल दूं मगर बहुत देर हो गई। 


इसके साथ ही पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी की शोएब अख्तर ने बहुत आलोचना की है। शोएब ने कहा कि वाघा बॉर्डर पर हसन अली छलांगे मारते हैं। मैच के दौरान उन्हें कुछ तो अच्छा करना चाहिए। लेकिन उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को सारी शॉट पिच गेंदे डाली। अख्तर ने आगे कहा, अच्छी चीजें तब लगती हैं जब आप 6 से 7 विकेट लेते हैं।

 

मगर उन्होंने ताे 9 ओवर में 84 रन लुटा दिए। मुझे समझ नहीं आया वह मैच में किस माइंडसेट से खेल रहे हैं। उसकी सोच यही है कि वह बस टी20 खेलता रहे। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास उठा कर देख लो अच्छे लक्ष्य का पीछा कभी भी नहीं कर पाए हैं। इसलिए जब उन्होंने टॉस जीता तो उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।