BREAKING NEWS

CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾

खेल

IND vs PAK: शोएब अख्तर हार के बाद भड़के सरफराज पर कहा-कोई कप्तान इतना ब्रेनलेस कैसे हो सकता है

बीते रविवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त दे दी। पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मौजूदा टीम के कप्तान सरफराज अहमद की कड़ी आलोचना की। 


पाक कप्तान की कड़ी आलोचना की शोएब अख्तर ने 

शोएब अख्तर ने सरफराज अहमद को ब्रेनलेस भी बताया और कहा, भारत ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में जो गलतियां की थी वहीं विश्व कप के इस मैच में पाकिस्‍तान ने दोहराईं। अख्तर ने अपने बयान में कहा कि कप्तान विराट कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी में टॉस जीता था और पाकिस्तान से पहले बल्लेबाजी कराई थी और पाकिस्तान ने उस पिच पर 338 रन बना दिए थे। रविवार को यही गलती पाकिस्तान ने की।


 पाकिस्तान ने टॉस जीतकर अच्छी बल्लेबाजी पिच पर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दे दिया। इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत के पास बड़े बल्लेबाज हैं जो लंबे-चौड़े रन बनाते हैं। पाकिस्तान को भारत ने विश्व कप में लगातार 7वीं बार हराया है। सरफराज ने बीते रविवार भारत के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों को ध्वस्त कर दिया। 


भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाक के खिलाफ मैच में 140 रनों की शतकीय पारी खेली तो वहीं शिखर धवन की जगह इस मैच में केएल राहुल ने रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए 57 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। केएल राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत की सातवीं जीत की नींव रखी। 


पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की इस बड़ी हार पर कहा, कोई इतना ब्रेनलेस कप्तान कैसे हो सकता है मुझे समझ नहीं आता है। उन्हें इतना भी नहीं पता है कि हम लक्ष्य का पीछा अच्छे से नहीं कर पाते हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि पाकिस्‍तान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है बल्लेबाजी नहीं है। 


शोएब अख्तर ने आगे कहा, आपने जब टॉस जीता वहीं आप आधा मैच जीत चुके थे। मगर आपने मैच ना जीतने की कोशिशि की। यह ब्रेनलेस कप्तानी थी और ब्रेनलेस मैनेजमेंट था। कोई सोच-समझ नहीं। मैच में टॉस बहुत अहम मायने रखता था। अगर पाकिस्‍तान पहले बल्लेबाजी करके 260 भी बनाता तो वह जीतने में सफल हो सकता थ क्योंकि जरूरी रन रेट का प्रेशर होता है। 

मगर यह बात सरफराज को समझाए कौन? समझ उनकाे आता नहीं है। पूरा इतिहास उठाकर देखा लो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए पाकिस्‍मान हार गया। मैं चाहता था कि इसमें थोड़ा सा इमरान खान डाल दूं मगर बहुत देर हो गई। 

इसके साथ ही पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी की शोएब अख्तर ने बहुत आलोचना की है। शोएब ने कहा कि वाघा बॉर्डर पर हसन अली छलांगे मारते हैं। मैच के दौरान उन्हें कुछ तो अच्छा करना चाहिए। लेकिन उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को सारी शॉट पिच गेंदे डाली। अख्तर ने आगे कहा, अच्छी चीजें तब लगती हैं जब आप 6 से 7 विकेट लेते हैं।

 
मगर उन्होंने ताे 9 ओवर में 84 रन लुटा दिए। मुझे समझ नहीं आया वह मैच में किस माइंडसेट से खेल रहे हैं। उसकी सोच यही है कि वह बस टी20 खेलता रहे। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास उठा कर देख लो अच्छे लक्ष्य का पीछा कभी भी नहीं कर पाए हैं। इसलिए जब उन्होंने टॉस जीता तो उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।