BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ के पार, मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾राहुल का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- भारतीय जमीन पर निहत्थे जवानों की हत्या को कैसे सही ठहरा रहा चीन?◾भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार, देशभर में 7 लाख से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या◾कांग्रेस का पलटवार - चीन के खिलाफ मजबूत होती सरकार तो नड्डा को ‘झूठ’ नहीं बोलना पड़ता◾निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत छह लोगों खिलाफआतंकी गतिविधियों के लिये NIA द्वारा चार्जशीट दायर ◾चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Shoaib Akhtar की सबसे तेज गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड यह 5 गेंदबाज़ तोड़ सकते है

क्रिकेट खेल दुनिया में सबसे पसंद किया जाने वाला खेल है। क्रिकेट में कर्ई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिनकी गति से दिग्गज बल्लेबाज भी परेशान हो जाते थे। अगर क्रिकेट में पिछले दो दशक की बात करें तो ब्रेट ली, शॉन टेट, शेन बांड, डेल स्टेन और मिचेल जॉनसन जैसे गेंदबाज हुए हैं जिनकी गति 155 किलोमीटर प्रति घन्टे की होती है। लेकिन क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंदबाजी का रिकॉर्ड रावलपिंडी एक्सप्रेस Shoaib Akhtar के नाम पर दर्ज है।

\"Shoaib
2003 वल्र्डकप के दौरान Shoaib Akhtar ने बनाया था यह रिकॉर्ड
\"Shoaib

Shoaib Akhtar ने साल 2003 विश्व कप के दौैरान इंग्लैंड के खिलाफ न्यूलैंड्स के मैदान पर सबसे तेज 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद डालकर पूरे क्रिकेट इतिहास में सनसनी मचा दी थी। क्रिकेट के 15 सालों के बाद भी शोएब अख्तर का यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है।

आज हम ऐसे गेंदबाजों के बारे में बात करेंगे जो Shoaib Akhtar का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं
6 बिली स्टेनलेक-ऑस्ट्रेलिया
\"Billy

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक दुनिया के बहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। बिली स्टेनलेक ने अपनी तेज गति से दुनियाभर में सुर्र्खियां बटोरी हैं। बिली स्टेनलेक 23 साल के हैं और वह 204 सेंटीमीटर कद के हैं। बिली अपनी कद की वजह से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं। बिली स्टेनलेक 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करते हैं। स्टेनलेक ने अपनी 151.5 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करके सबको हैरान कर दिया है।

5 एडम मिलने-न्यूजीलैंड
\"Adam

एडम मिलने का नाम दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में लिया जाता है। मिलने 26 साल के हैं और इन्होंने 40 वनडे और 19 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हुए हैं। एडम मिलने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। मिलने ने सबसे तेज गेंदबजाी 153.2 किलोमीटर की गति से वेस्टइंडीज के खिलाफ की हुए है।

4 पेट कमिंस-ऑस्ट्रेलिया
\"Pet

क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छे तेज गेंदबाज दिए हैं। उनमें से एक पेट कमिंस का नाम भी आता है। पेट कमिंस महज 18 साल की उम्र में ही टेस्ट डेब्यू किया हुआ है। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 टेस्ट और 39 वनडे खेल लिए हैं। पेट कमिंस 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करते हैं। पेट अख्तर का यह रिकॉर्ड आने वाले सालों में तोड़ सकते हैं।

3 जोफ्रा आर्चर-वेस्टइंडीज
\"Johra

वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर टी20 क्रिकेट के पिछले सालों में सबसे बहतरीन खिलाड़ी बने हैं। आर्चर इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। आईपीएल 2018 में जोफ्रा को राजस्थान रॉयल्स ने 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। आर्चन ने आईपीएल में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी की थी।

2 कगिसो रबाड़ा-दक्षिण अफ्रीका
\"Kagiso

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा दुनिया के सबसे बहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। रबाड़ा ने बहुत ही छोटी उम्र में बहतरीन गेंदबाजी करके दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया हुआ है। रबाड़ा अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 150km/h की गति से गेंदबाजी करते हैं। 23 वर्षीय रबाड़ा दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 30 टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके हैं। बेहद कम समय में रबाड़ा ने अब तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 250 विकेट हासिल कर ली हैं।

1 मिचेल स्टार्क- ऑस्ट्रेलिया
\"Mitchell

स्टार्क अपने क्रिकेट करियर में 160km/h की गति से गेंद डाल चुके हैं। हालाँकि वह अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने से चुक गए थे। वाका में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच के दौरान स्टार्क ने रोस टेलर को 160.4 km/h की गति से गेंद डाली थी। पिछले कुछ वर्षो से 28 वर्षीय स्टार्क के सामने फिटनेस समस्या रही है। अगर वह पूरी तरह से फिट हो जाते हैं, तो अख्तर का रिकॉर्ड खतरे में पड़ सकता हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे  पंजाब केसरी के साथ