BREAKING NEWS

अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾

खेल

Shoaib Akhtar की सबसे तेज गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड यह 5 गेंदबाज़ तोड़ सकते है

 rhe45yh

क्रिकेट खेल दुनिया में सबसे पसंद किया जाने वाला खेल है। क्रिकेट में कर्ई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिनकी गति से दिग्गज बल्लेबाज भी परेशान हो जाते थे। अगर क्रिकेट में पिछले दो दशक की बात करें तो ब्रेट ली, शॉन टेट, शेन बांड, डेल स्टेन और मिचेल जॉनसन जैसे गेंदबाज हुए हैं जिनकी गति 155 किलोमीटर प्रति घन्टे की होती है। लेकिन क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंदबाजी का रिकॉर्ड रावलपिंडी एक्सप्रेस Shoaib Akhtar के नाम पर दर्ज है।

\"Shoaib
2003 वल्र्डकप के दौरान Shoaib Akhtar ने बनाया था यह रिकॉर्ड
\"Shoaib

Shoaib Akhtar ने साल 2003 विश्व कप के दौैरान इंग्लैंड के खिलाफ न्यूलैंड्स के मैदान पर सबसे तेज 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद डालकर पूरे क्रिकेट इतिहास में सनसनी मचा दी थी। क्रिकेट के 15 सालों के बाद भी शोएब अख्तर का यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है।

आज हम ऐसे गेंदबाजों के बारे में बात करेंगे जो Shoaib Akhtar का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं
6 बिली स्टेनलेक-ऑस्ट्रेलिया
\"Billy

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक दुनिया के बहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। बिली स्टेनलेक ने अपनी तेज गति से दुनियाभर में सुर्र्खियां बटोरी हैं। बिली स्टेनलेक 23 साल के हैं और वह 204 सेंटीमीटर कद के हैं। बिली अपनी कद की वजह से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं। बिली स्टेनलेक 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करते हैं। स्टेनलेक ने अपनी 151.5 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करके सबको हैरान कर दिया है।

5 एडम मिलने-न्यूजीलैंड
\"Adam

एडम मिलने का नाम दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में लिया जाता है। मिलने 26 साल के हैं और इन्होंने 40 वनडे और 19 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हुए हैं। एडम मिलने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। मिलने ने सबसे तेज गेंदबजाी 153.2 किलोमीटर की गति से वेस्टइंडीज के खिलाफ की हुए है।

4 पेट कमिंस-ऑस्ट्रेलिया
\"Pet

क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छे तेज गेंदबाज दिए हैं। उनमें से एक पेट कमिंस का नाम भी आता है। पेट कमिंस महज 18 साल की उम्र में ही टेस्ट डेब्यू किया हुआ है। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 टेस्ट और 39 वनडे खेल लिए हैं। पेट कमिंस 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी करते हैं। पेट अख्तर का यह रिकॉर्ड आने वाले सालों में तोड़ सकते हैं।

3 जोफ्रा आर्चर-वेस्टइंडीज
\"Johra

वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर टी20 क्रिकेट के पिछले सालों में सबसे बहतरीन खिलाड़ी बने हैं। आर्चर इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। आईपीएल 2018 में जोफ्रा को राजस्थान रॉयल्स ने 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। आर्चन ने आईपीएल में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी की थी।

2 कगिसो रबाड़ा-दक्षिण अफ्रीका
\"Kagiso

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा दुनिया के सबसे बहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। रबाड़ा ने बहुत ही छोटी उम्र में बहतरीन गेंदबाजी करके दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया हुआ है। रबाड़ा अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 150km/h की गति से गेंदबाजी करते हैं। 23 वर्षीय रबाड़ा दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 30 टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके हैं। बेहद कम समय में रबाड़ा ने अब तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 250 विकेट हासिल कर ली हैं।

1 मिचेल स्टार्क- ऑस्ट्रेलिया
\"Mitchell

स्टार्क अपने क्रिकेट करियर में 160km/h की गति से गेंद डाल चुके हैं। हालाँकि वह अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने से चुक गए थे। वाका में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच के दौरान स्टार्क ने रोस टेलर को 160.4 km/h की गति से गेंद डाली थी। पिछले कुछ वर्षो से 28 वर्षीय स्टार्क के सामने फिटनेस समस्या रही है। अगर वह पूरी तरह से फिट हो जाते हैं, तो अख्तर का रिकॉर्ड खतरे में पड़ सकता हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे  पंजाब केसरी के साथ