BREAKING NEWS

विपक्ष ने सरकार को कोरोना के मुद्दे पर घेरा, बूस्टर खुराक पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की◾शीतकालीन सत्रः राज्यसभा से निलंबित सदस्यों के मुद्दे पर सरकार-विपक्ष में हो रही वार्ता◾भारत के पहले Omicron संक्रमित मरीज की ये बात आई सामने, 27 नवंबर को जा चुका है दुबई◾सुरजेवाला का ममता पर पलटवार, पूछा- आपकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ना है या कांग्रेस के खिलाफ ?◾पंजाबः चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी◾कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में भी दी दस्तक, कर्नाटक में मिले हैं दो मामले◾काले अंग्रेज वाले बयान पर केजरीवाल का चन्नी पर पलटवार, सांवले रंग का व्यक्ति झूठे वादे नहीं करता... ◾केजरीवाल को प्यार करते हैं पंजाब के लोग, चड्ढा बोले- सही समय पर होगी पार्टी के CM पद के चेहरे की घोषणा ◾'किस चश्मे से यूपी में दिखता है बढ़ता अपराध' अखिलेश के वार पर अमित शाह का पलटवार◾ममता के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर हमला, कहा- विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं...◾कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं : दिग्विजय सिंह◾SC की फटकार के बाद हरकत में आई दिल्ली सरकार, कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल ◾सांसदों के निलंबन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट, 'जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे'◾हार के डर से BJP खेल रही 'धार्मिक कार्ड', मायावती बोली- पार्टी के आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान ◾विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾

WTC फाइनल से पहले शुभमन गिल का बड़ा खुलासा, इस वजह से टेस्‍ट क्रिकेट में कभी नहीं करेंगे पहली गेंद का सामना

भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेलना है। जो साउथम्‍प्‍टन के मैदान पर खेला जाएगा। ऐसे में कई नजरें युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल पर टिकी होंगी। दरअसल गिल ने अपने छोटे से अंतरराष्ट्रीय करियर में ही काफी क्रिकेट एक्‍स्‍पर्ट को अपनी और आकर्षित कर लिया और उम्‍मीद की जा रही है कि उन्‍हें ऐतिहासिक फाइनल का हिस्‍सा बनने का मौका मिलेगा।

हालांकि, युवा सलामी बल्‍लेबाज को साउथम्‍प्‍टन की स्विंग फ्रेंडली परिस्थिति में नई ड्यूक गेंद का सामना करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान दिग्‍गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और टिम साउदी नई लाल गेंद से मुकाबले का आरम्भ  करेंगे और गिल निश्चित रूप से पहली गेंद पर स्‍ट्राइक नहीं लेना चाहेंगे।

गिल स्‍ट्राइक पर डक हो गए थे... 

मालूम हो गिल ने अब तक अपने टेस्‍ट करियर में महज एक बार ही पहली गेंद का सामना किया है। गिल ने ऐसा इस साल के शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्‍ट मैच में किया था। जिसमें जेम्‍स एंडरसन ने तीसरी इनस्विंग बॉल पर गिल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया था। जिसके बाद गिल डक होकर पवेलियन लौटे थे।

हाल ही में अपने उसी समय को याद करते हुए 21 साल के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने कहा उस मैच से पहले रोहित शर्मा ने उन्‍हें नॉन स्‍ट्राइक छोर से पारी का आगाज करने के लिए कहा था।इसके बाद अहमदाबाद टेस्‍ट में गिल ने खुद की स्‍ट्राइक लेने का फैसला किया और बाद में उन्‍हें अपने ही फैसले पर पछतावा भी हुआ। इसके बाद गिल ने द ग्रेड क्रिकेटर शो में ये कहा 'मैं नहीं जानता कि मैंने क्‍यों स्‍ट्राइक के लिए कहा था। स्‍ट्राइक पर जाना मेरे लिए काम नहीं कर पाया और मैं तीसरी या चौथी गेंद पर डक हो गया, मगर यह वापस नहीं होगा।