BREAKING NEWS

महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾

खेल

सेरेना का सपना तोड़ हालेप बनी विम्बलडन चैम्पियन

 halep

लंदन : रोमानिया की सिमोना हालेप ने 56 मिनट तक चले विम्बलडन महिला वर्ग के फाइनल में सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स पर सीधे सेटों में सनसनीखेज जीत दर्ज करते हुए अमेरिकी स्टार के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने के सपने को तोड़ दिया। सत्ताईस साल की हालेप ने 6-2 6-2 की आसान जीत से अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। उन्होंने 2018 रोलां गैरां ट्राफी अपने नाम की थी।

सैंतीस साल की सेरेना ने अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब 2017 आस्ट्रेलियाई ओपन में जीता था और वह आस्ट्रेलिया की मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक मेजर खिताब की बराबरी करने की कोशिश में जुटीं थीं। हालेप ने ट्राफी जीतने के बाद कहा, ‘‘जब मैं 10 वर्ष की थी तो मेरी मां ने कहा था कि अगर मैं टेनिस में कुछ करना चाहती हूं तो मुझे विम्बलडन के फाइनल में खेलना होगा।’’ वहीं सेरेना ने स्वीकार किया कि उनकी प्रतिद्वंद्वी काफी कठिन थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने टूर्नामेंट के शुरू में कहा था कि मेरे लिये प्रेरणा की एक बात जीतकर क्लब का आजीवन सदस्य बनना थी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वह चतुराई से खेली। मैं उसे चुनौती नहीं दे पायी।’’ मैच के दौरान सेरेन ने 26 सहज गलतियां की जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा जबकि हालेप ने केवल दो ही गलतियां कीं। वह तीसरी बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची लेकिन रिकार्ड की बराबरी करने से चूक गयीं। वह पिछले साल विम्बलडन के फाइनल में एंजेलिक कर्बर से और अमेरिकी ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका से हार गयी थीं। हालेप ने पहला और दूसरा सेट आसानी से 6-2 से अपने नाम किया।

हालेप ने सात बार की चैम्पियन सेरेना के खिलाफ शुरू से ही दबदबा बनाया। उसने सेरेना के पहले दो सर्विस गेम ब्रेक करके 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस समय तक हालेप ने छह विनर जमा लिये थे और एक भी सहज गलती नहीं की थी जबकि सेरेना एक भी विनर नहीं जमा सकी और नौ सहज गलतियां कर बैठीं। दूसरे सेट में भी यही हाल रहा जिसमें हालेप ने सेरेना की सर्विस तोड़कर 3-2 से बढ़त बना ली और फिर दोबारा सर्विस तोड़ते हुए स्कोर 5-2 कर दिया।