BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

स्मिथ और वेड के शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत

बर्मिंघम : स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड के शतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां इंग्लैंड के सामने पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के लिये 398 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड में पिछले 18 वर्षों में पहली एशेज श्रृंखला जीतने की कवायद में लगे आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 487 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इस तरह से उसने 397 रन की बढ़त हासिल की। 

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 374 रन बनाकर 90 रन की बढ़त ली थी। पहली पारी में 144 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले स्मिथ ने दूसरी पारी में 142 रन बनाये। पिछले दो वर्षों में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मैथ्यू वेड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 110 रन बनाये। स्मिथ ओर वेड ने पांचवें विकेट के लिये 126 रन की साझेदारी की। 

स्मिथ ने इससे पहले ट्रेविस हेड (51) के साथ चौथे विकेट के लिये 130 रन जोड़े थे। इनके अलावा कप्तान टिम पेन ने 34, जेम्स पैटिनसन ने नाबाद 47 और पैट कमिन्स ने नाबाद 26 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने तीन और मोइन अली ने दो विकेट लिये। एजबेस्टन में अब तक केवल तीन अवसरों पर कोई टीम चौथी पारी में 150 से अधिक रन बनाकर जीत दर्ज कर पायी है।