BREAKING NEWS

ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई को लेकर कल आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला◾ पटरियों के सहारे पंजाब को निशाना बना रहा ISI ! इंटेलिजेंस एजेंसियों ने किया PAK का पर्दाफाश◾जापानी कंपनियों के टॉप 4 बिजनेस लीडर्स से PM मोदी ने की मुलाकात, भारत में बिजनेस और इन्वेस्टमेंट की दी जानकारी ◾टिकैत ब्रदर्स पर टुटा मुश्किलों का पहाड़, BKU में बगावत के बाद लगा यह आरोप... ◾बाइडन चीन पर भड़के, कहा- ड्रैगन ने ताइवन पर हमला किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, जानें पूरा मामला◾मानहानि मामले में किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत को भेजा 100 करोड़ का नोटिस◾बिहार की सियासत में बहुत नाजुक हैं अगले 72 घंटे, CM नीतीश ने जारी किया यह फरमान, जानें पूरा मामला ◾UP विधानसभा : बजट सत्र के पहले दिन SP का जोरदार हंगामा, CM योगी बोले-हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार◾बिहार के पूर्णिया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, आठ घायल◾संभाजी राजे को राज्यसभा का टिकट देगी शिवसेना? संजय राउत ने दिया ये जवाब◾जेल की रोटी खाने से नवजोत सिंह सिद्धू ने किया इंकार... अब पहुंचे अस्पताल, जानें क्या है पूरा मामला ◾ज्ञानवापी को लेकर SC में एक और याचिका, वाराणसी कोर्ट में भी आज होगी सुनवाई ◾SP की बैठक से नदारद आजम.. लखनऊ में ली MLA पद की शपथ, अखिलेश के लिए कोई बड़ा संदेश? ◾Share Market : तेजी के साथ हुआ शेयर मार्किट चंद मिनटों में हुआ डाउन, रेड जोन में गए Nifty-Sensex◾देश में एक बार फिर Down हुआ कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में 2 हजार नए केस ◾दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान से टूटे कई पेड़, जाम हुई सड़कें, गुरुग्राम में ट्रैफिक अलर्ट ◾जापान पहुंचे PM मोदी, आज शाम 4 बजे भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित◾कांग्रेस नेता ने अंग्रेजी शब्द के जरिए रेल मंत्रालय पर किया कटाक्ष ◾आज का राशिफल ( 23 मई 2022)◾KXIP vs SRH ( IPL 2022) : पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया◾

स्मिथ और वेड के शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत

बर्मिंघम : स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड के शतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां इंग्लैंड के सामने पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के लिये 398 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड में पिछले 18 वर्षों में पहली एशेज श्रृंखला जीतने की कवायद में लगे आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 487 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इस तरह से उसने 397 रन की बढ़त हासिल की। 

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 374 रन बनाकर 90 रन की बढ़त ली थी। पहली पारी में 144 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले स्मिथ ने दूसरी पारी में 142 रन बनाये। पिछले दो वर्षों में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मैथ्यू वेड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 110 रन बनाये। स्मिथ ओर वेड ने पांचवें विकेट के लिये 126 रन की साझेदारी की। 

स्मिथ ने इससे पहले ट्रेविस हेड (51) के साथ चौथे विकेट के लिये 130 रन जोड़े थे। इनके अलावा कप्तान टिम पेन ने 34, जेम्स पैटिनसन ने नाबाद 47 और पैट कमिन्स ने नाबाद 26 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने तीन और मोइन अली ने दो विकेट लिये। एजबेस्टन में अब तक केवल तीन अवसरों पर कोई टीम चौथी पारी में 150 से अधिक रन बनाकर जीत दर्ज कर पायी है।