BREAKING NEWS

ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾

क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे झूठ जिनसे हम हमेशा धोखा खाते रहे, जानिये असली सच्चाई

क्रिकेट तो हम बचपन से देख रहे है। बचपन के दिनों में हमे जो क्रिकेट के बारे में कहानियां सुनाई जाती थी, हम उस पर यकीन मान किया करते थे, चाहे वो झूठ हो या सच हो और उसी बात को हम और लोगों को बताते, इसी की वजह से वो बाते अपवाह बन जाती है और ऐसी ही बातों को हम आज तक सच मानते आ रहे है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही किस्सों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप बचपन से सच मानते आ रहे है:-

\"Related

धोनी रोज पीते है 5 लीटर दूध

\"Imageटीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी के लिए एक अफवाह यह उडी थी कि धोनी के मजबूत शरीर और ताकत के पीछे उनका खान-पान है। कहाँ जाता था कि धोनी रोज 5 लीटर दूध पीते हैं, हालाँकि धोनी ने इस तरह की सभी बातों से इंकार किया हैं।

एबी डिविलियर्स को कई खेलों में महानता हासिल

\"Imageदक्षिण अफ्रीका मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स अपने दौर के सबसे महान खिलाडियों में से एक रहे हैं. डिविलियर्स के बारे में अफवाह यह है कि वह क्रिकेट के आलावा अपने देश के उच्च स्तर पर कई और अलग-अलग खेल चुके हैं। जिसमे रग्बी, हॉकी, बैडमिंटन, फुटबॉल और स्विमिंग जैसे बड़े खेल शामिल हैं। हालाँकि अपनी ऑटोबायोग्राफी में डिविलियर्स ने इस तरह की सभी बातों को गलत बताया हैं। डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कॉलेज के दिनों में हॉकी खेली है। डिविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्होंने कभी भी किसी स्तर पर रग्बी नहीं खेला हैं।

स्टीव वाँ ने अफ़्रीकी खिलाड़ी गिब्स को कभी नहीं कहा कि तुमने अपना वर्ल्डकप गिरा दिया

\"Imageविश्वकप 1999 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर सिक्स मैच खेला गया था। इस मैच में अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था, जिसके बाद वाँ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसा कहा जाता है कि जब गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था तब वाँ ने गिब्स के पास जाकर यह कहा था कि दोस्त अपने वर्ल्डकप गिरा दिया हैं। हालाँकि गिब्स ने एक बार यह बताया था कि स्टीव वाँ ने मुझे कभी ऐसा कुछ नहीं कहा था।

रिकी पोंटिंग के बैट स्प्रिंग- वर्ल्डकप 2003 फाइनल

\"Imageआईसीसी वर्ल्डकप 2003 के फाइनल में रिकी पोंटिंग ने भारत के विरुद्ध 121 गेंदों पर 140 रन बनाये थे। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 359 रन बनायें, जिसके जवाब में भारत की टीम महज 234 रनों पर ढेर हो गयी थी। पोंटिंग की इस आतिशी पारी के बाद अफ़वाह उडी थी कि इस पारी एक दौरान पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग लगी हुई हैं, हालाँकि पोंटिंग के बैट की जांच के दौरान किसी भी तरह की स्प्रिंग नहीं मिली थी।

एक बॉल पर 286 रन

\"Relatedवर्षो पहले इंग्लैंड के एक न्यूज़पेपर में खबर छपी थी कि वर्ष 1865 में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच खेले गए एक मैच के दौरान एक गेंद पर 286 रन बने थे। न्यूज़पेपर के अनुसार मैच विक्टोरिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और पारी की पहली ही बॉल पर बल्लेबाज ने एक लम्बा शॉट मारा और गेंद एक पेंड़ की टहनी पर जाकर अटक गयी। जिसके बाद विक्टोरिया के बल्लेबाजों ने दौड़कर 286 रन भागे थे। मैच के दौरान विपक्ष ने बॉल खो जाने की अपील भी की मगर अंपायर गेंद को देख रहे थे, इस लिए इस अपील को उन्होंने ख़ारिज कर दिया था। इस मैच के बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला हैं, जिसके कारण यह कह खबर सिर्फ एक अफवाह बनकर ही रह गयी हैं।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।