BREAKING NEWS

गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे झूठ जिनसे हम हमेशा धोखा खाते रहे, जानिये असली सच्चाई

क्रिकेट तो हम बचपन से देख रहे है। बचपन के दिनों में हमे जो क्रिकेट के बारे में कहानियां सुनाई जाती थी, हम उस पर यकीन मान किया करते थे, चाहे वो झूठ हो या सच हो और उसी बात को हम और लोगों को बताते, इसी की वजह से वो बाते अपवाह बन जाती है और ऐसी ही बातों को हम आज तक सच मानते आ रहे है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही किस्सों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप बचपन से सच मानते आ रहे है:-

\"Related

धोनी रोज पीते है 5 लीटर दूध

\"Imageटीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी के लिए एक अफवाह यह उडी थी कि धोनी के मजबूत शरीर और ताकत के पीछे उनका खान-पान है। कहाँ जाता था कि धोनी रोज 5 लीटर दूध पीते हैं, हालाँकि धोनी ने इस तरह की सभी बातों से इंकार किया हैं।

एबी डिविलियर्स को कई खेलों में महानता हासिल

\"Imageदक्षिण अफ्रीका मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स अपने दौर के सबसे महान खिलाडियों में से एक रहे हैं. डिविलियर्स के बारे में अफवाह यह है कि वह क्रिकेट के आलावा अपने देश के उच्च स्तर पर कई और अलग-अलग खेल चुके हैं। जिसमे रग्बी, हॉकी, बैडमिंटन, फुटबॉल और स्विमिंग जैसे बड़े खेल शामिल हैं। हालाँकि अपनी ऑटोबायोग्राफी में डिविलियर्स ने इस तरह की सभी बातों को गलत बताया हैं। डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कॉलेज के दिनों में हॉकी खेली है। डिविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्होंने कभी भी किसी स्तर पर रग्बी नहीं खेला हैं।

स्टीव वाँ ने अफ़्रीकी खिलाड़ी गिब्स को कभी नहीं कहा कि तुमने अपना वर्ल्डकप गिरा दिया

\"Imageविश्वकप 1999 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर सिक्स मैच खेला गया था। इस मैच में अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था, जिसके बाद वाँ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसा कहा जाता है कि जब गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था तब वाँ ने गिब्स के पास जाकर यह कहा था कि दोस्त अपने वर्ल्डकप गिरा दिया हैं। हालाँकि गिब्स ने एक बार यह बताया था कि स्टीव वाँ ने मुझे कभी ऐसा कुछ नहीं कहा था।

रिकी पोंटिंग के बैट स्प्रिंग- वर्ल्डकप 2003 फाइनल

\"Imageआईसीसी वर्ल्डकप 2003 के फाइनल में रिकी पोंटिंग ने भारत के विरुद्ध 121 गेंदों पर 140 रन बनाये थे। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 359 रन बनायें, जिसके जवाब में भारत की टीम महज 234 रनों पर ढेर हो गयी थी। पोंटिंग की इस आतिशी पारी के बाद अफ़वाह उडी थी कि इस पारी एक दौरान पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग लगी हुई हैं, हालाँकि पोंटिंग के बैट की जांच के दौरान किसी भी तरह की स्प्रिंग नहीं मिली थी।

एक बॉल पर 286 रन

\"Relatedवर्षो पहले इंग्लैंड के एक न्यूज़पेपर में खबर छपी थी कि वर्ष 1865 में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच खेले गए एक मैच के दौरान एक गेंद पर 286 रन बने थे। न्यूज़पेपर के अनुसार मैच विक्टोरिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और पारी की पहली ही बॉल पर बल्लेबाज ने एक लम्बा शॉट मारा और गेंद एक पेंड़ की टहनी पर जाकर अटक गयी। जिसके बाद विक्टोरिया के बल्लेबाजों ने दौड़कर 286 रन भागे थे। मैच के दौरान विपक्ष ने बॉल खो जाने की अपील भी की मगर अंपायर गेंद को देख रहे थे, इस लिए इस अपील को उन्होंने ख़ारिज कर दिया था। इस मैच के बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला हैं, जिसके कारण यह कह खबर सिर्फ एक अफवाह बनकर ही रह गयी हैं।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।