BREAKING NEWS

कांग्रेस को गुजरात निकाय चुनाव में लगा झटका, हारने वालों में एक विधायक समेत सात नेताओं के बेटे भी शामिल ◾चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, TMC नेता जितेंद्र तिवारी भाजपा में हुए शामिल ◾निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा वासियों को मिलेगा 75 फीसदी कोटा, सरकार जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन◾संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, चुनाव वाले राज्यों में टीमें भेजकर लोगों से भाजपा को हराने की करेंगे अपील◾कंगना रनौत का तीखा तंज : मेरे खिलाफ वारंट जारी करवाने में जावेद चाचा ने ली सरकार की मदद ◾असम चुनाव में कांग्रेस नीत महागठबंधन भाजपा का करेगा अंतिम संस्कार : बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ◾प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला - केंद्र की नीतियां सिर्फ अमीर लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है◾UNHRC में भारत ने फिर पाकिस्तान को किया बेनकाब, आतंकवादी बनाने का अड्डा करार दिया ◾मालदा रैली में बोले योगी-घुसपैठियों को बाहर करने की बात पर तिलमिला जाती है बंगाल सरकार◾असम में बोलीं प्रियंका-सत्ता में आने पर रद्द करेंगे CAA, सरकारी नौकरी तथा मुफ्त बिजली का भी वादा◾मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे लिए फैसले, इस वजह से भारत में बेरोजगारी चरम पर है : मनमोहन सिंह ◾गुजरात निकाय चुनावों के शुरूआती नतीजों में BJP बनी हुई है सबसे बड़ी पार्टी◾कांग्रेस vs कांग्रेस : ISF के साथ गठबंधन पर आनंद शर्मा के सवालों पर अधीर रंजन का 'पलटवार'◾पीएम मोदी की तारीफ करने पर गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कांग्रेस में मचा घमासान, फूंका पुतला◾BJP ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- पार्टी का न ही कोई ईमान न ही विचारधारा, डूब चुका जहाज ◾मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 : PM मोदी बोले-समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेगा भारत◾गुजरात निकाय चुनावों की मतगणना जारी, बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस पीछे ◾प्रियंका के असम दौरे का दूसरा दिन, चाय बागानों में मजदूरों के साथ तोड़ी चाय की पत्तियां◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हज़ार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, 91 लोगों ने गंवाई जान◾खंडवा से BJP सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, PM मोदी ने जताया दुख◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सौरव गांगुली की हालत स्थिर, डॉक्टर ने बताया अस्पताल से कब डिस्चार्ज हो सकते हैं BCCI अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हॉस्पिटल में एडमिट हैं।  सीने में दर्द उठने के बाद शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऐसे में खबर है की गांगुली की बीती रात काफी अच्छी गुजरी है। ऐसा वुडलैंड्स अस्पताल ने एक बयान जारी करके पूर्व कप्तान की हेल्थ अपडेट दी है। 

बता दें सौरव गांगुली का स्वास्थ्य अब स्थिर है और उन्हें को मंगलवार या बुधवार तक अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

डॉक्टरों ने कहा है कि इस समय एक बार और एंजियोप्लास्टी को टालना सुरक्षित विकल्प है। वहीं जाने-माने कार्डिक सर्जन डॉ. देवी शेट्टी मंगलवार को गांगुली को देखेंगे। इसलिए कल नहीं बल्कि उम्मीद है कि परसों अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल जाएगी। 

गांगुली को शनिवार सुबह चक्कर आने, ब्लैकआउट और सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल बोर्ड के नौ सदस्यों ने सुबह 11:30 बजे गांगुली के परिवार के साथ उनके ईलाज को लेकर चर्चा की। इस बैठक के दौरान गांगुली के मेडिकल रिकार्डस और स्थिति को देखा गया। 

फ़िलहाल यह फैसला लिया गया है कि दिल की सही स्थिति पर पीटीसीए और आरसीए किया जाएगा। चर्चा दो और ब्लॉकेज पर हुई थी जिनका ईलाज एंजिटोप्लास्टी के जरिए किया जाना है, वह बाद में किया जाएगा। बोर्ड का मानना है कि इस समय एंजियोप्लास्टी को टालना सबसे सही विकल्प है क्योंकि गांगुली की हालत अब स्थिर है और उन्हें सीने में किसी तरह का दर्द नहीं है और उन्हें ईलाज दिया जा रहा है।

अस्पताल ने कहा है कि डॉक्टर लगातार उन पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं और एक बार जब वह घर चले जाएंगे तो भी हर दिन उनके लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे। गांगुली को शनिवार को चक्कर आने और ब्लैकआउट के अलावा सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें यह शिकायत अपने घर में बने जिम में वर्जिश करने के बाद हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया जिन्होंने पूर्व बल्लेबाज को अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। रविवार को दोपहर में उनकी एंजियोग्राफी हुई थी। 

बता दें,आईपीएल 2020 शुरू होने के बाद से ही गांगुली काफी ज्यादा बिजी चल रहे थे। दिसंबर के आखिरी दिनों में वह दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में थे जहां पर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरूण जेटली की प्रतिमा स्थापित की गई थी। 

वहीं दिग्गज सौरव गांगुली के क्रिकेट करियर की बात करी जाए तो वह भारत के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 113 टेस्ट,311 वनडे मैचे खेले हैं। इसके अलावा वनडे में 11.363 और टेस्ट में कुल 7.212 रन बनाए है। वैसे इस बात में कोई दोराए नहीं की सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सफलताएं हासिल की हैं।