BREAKING NEWS

कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾पंजाब : AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कल करेंगे केजरीवाल◾सम्राट अशोक की तुलना मामले ने बढ़ाई BJP-JDU में तकरार, जायसवाल ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ◾पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली खालिस्तानियों की धमकी◾पंजाब में बदली चुनाव की तारीख, 14 नहीं अब 20 फरवरी को होगा मतदान◾उत्तराखंड: महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य अपने बगावती सुर के बाद BJP में हुई शामिल◾गोवा चुनाव: TMC को झटका देते हुए लौरेंको बोले- बाहरी पार्टी में शामिल होना 'गलती', क्या कांग्रेस में करेंगे वापसी? ◾UP चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, सपा की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका◾

21 सालों से बरकरार लगातार 4 वनडे में मैन ऑफ़ द मैच का रिकॉर्ड इस भारतीय खिलाडी के नाम !

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जिनका नाम क्रिकेट की किताब में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। इन्ही में से है प्रिंस ऑफ़ कोलकाता कहे जाने वाले सौरव गांगुली Sourav Ganguly । पूर्व भारतीय कप्तान की तारीफ करने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। \"Sauravइनके नाम कई क्रिकेट्स रिकार्ड्स दर्ज है पर जिस ख़ास रिकॉर्ड के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वो शायद आप ना जानते हो। जी हाँ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ एक ऐसा खिलाड़ी हैं, जिसने लगातार 4 वनडे मैचों में मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता है। \"Saurav इंडियन क्रिकेट में दादा के नाम से मशहूर Sourav Ganguly दुनिया के एकलौते खिलाड़ी है जिन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट में ये अनोखा कारनामा किया है और उनके इस रिकॉर्ड 21 सालों से कोई नहीं तोड़ पाया है।यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली उर्फ़ दादा के नाम है। दादा ने यह रिकॉर्ड साल 1997 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में बनाया था।

\"SauravSourav Ganguly का 4 मैचों का प्रदर्शन

\"Sauravये सीरीज Sourav Ganguly के लिए प्रदर्शन के लिहाज से बेहद अच्छी रही थी और इस सीरीज में उन्होंने ना सिर्फ बल्ले बल्कि गेंदबाजी से भी शानदार प्रदर्शन किया था। सौरव गांगुली ने वनडे सीरीज के पहले मैच में जब टीम के सामने सिर्फ 117 रन का लक्ष्य था, तब 86 गेंद में 32 रन बनाए थे। \"Sauravउन्होंने इस मैच में 2 विकेट भी लिए और मैन ऑफ़ द मैच बने। इसके बाद अगले 3 मैचों में भी उन्हें उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। भारत ने 5 मैच की वनडे सीरीज 5-0 से जीती और गांगुली मैन ऑफ़ द सीरीज रहे। \"Sauravलगातार 3 मैचों में ख़िताब \"Sauravलगातार मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड जीतने की दौड़ में Sourav Ganguly के पीछे कुल 9 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने लगातार 3 वनडे मैचों में यह ख़िताब हासिल किया है । इन 9 खिलाडियों में दो और भारतीय है मोहिंदर अमरनाथ और सुरेश रैना जिन्होंने लगातार 3 वनडे मैचों में मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड अपने नाम किया है। \"sureshआपकी जानकारी के लिए बता दें की मोहिंदर अमरनाथ ने विश्वकप-1983 के सेमीफाईनल, फाईनल और फिर पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के मैच में लगातार ख़िताब जीता था। रैना ने एशिया कप-2008 के लगातार 3 मैचों में 101,84 और 116 रन की पारी खेली थी। हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।