BREAKING NEWS

J&K के बाद मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, 2 केंद्र शासित प्रदेशों का होगा विलय◾प्रधानमंत्री 25 नवम्बर को गुमला में रैली को करेंगे संबोधित◾सरकार चाहे कोई बनाए, किसानों का काम हम पूरा करेंगे : गडकरी ◾झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद ◾कांग्रेस ने झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की◾शेख हसीना के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण रही : ममता ◾राजनाथ ने डीआरडीओ और घरेलू रक्षा उद्योगों के बीच सामंजस्य बनाने की अपील की ◾चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा◾ कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- बैठक अभी अधूरी है, कल हम फिर करेंगे बैठक ◾BHU में प्रो. फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी◾राज्यसभा में उठा जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा ◾TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे◾मुंबई में शिवसेना ने मारी बाजी, किशोरी पेडनेकर बीएमसी की नई मेयर चुनीं गईं◾प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾

खेल

वापसी पर द. अफ्रीका-वेस्टइंडीज की निगाहें

 sa vs wi

साउथम्पटन : कुछ प्रमुख खिलाड़यों के चोटिल होने, बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन और लगातार तीन हार से आहत दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी विश्व कप 2019 में सोमवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली जीत की तलाश में जुटा है। 

पहले तीन मैचों में इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत से हार के बाद फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम की आगे की राह कांटो भरी हो गयी है। अगर उसे सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो बाकी बचे छह मैचों में उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

डु प्लेसिस की टीम के लिये वेस्टइंडीज की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा जिसने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराकर धमाकेदार शुरुआत की थी। कैरेबियाई टीम को हालांकि अगले मैच में अधिकतर समय दबदबा बनाये रखने के बावजूद आस्ट्रेलिया से करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

बल्लेबाजी को लेकर चिंतित है​ दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी के अगुआ डेल स्टेन चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। एक और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी अनफिट हैं और उनका खेलना संदिग्ध है। ऐसे में स्टेन की जगह टीम में लिये गये ब्यूरॉन हेंडरिक्स गेंदबाजी आक्रमण को धार प्रदान करने के लिये अंतिम एकादश में जगह बना सकते हैं। 

लेकिन दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी चिंता उसकी बल्लेबाजी है। अगर उसे पहली जीत दर्ज करनी है तो उसके बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का डटकर सामना करना होगा। हाशिम अमला, क्विंटन डिकाक, डु प्लेसिस, रासी वान डेर डुसेन में कोई भी अब तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाया। 

एबी डिविलियर्स ने की थी मैच खेलने की पेशकश

टीम के लचर प्रदर्शन के बाद ही यह खुलासा हुआ कि एबी डिविलियर्स ने विश्व कप में खेलने की पेशकश की थी लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उसे ठुकरा दिया था। टीम अब मैदान से इतर की इस घटना के कारण भी चर्चा में चल रही है और उसका टीम प्रबंधन चाहता है कि खिलाड़ी अपना पूरा ध्यान खेल पर लगायें।

इंडीज खिलाड़ियों को रबाडा कर सकते हैं परेशान

जहां तक वेस्टइंडीज का सवाल है तो उसने पहले दो मैचों में अपने पुराने दिनों की याद ताजा की लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके बल्लेबाजों का शाट चयन अच्छा नहीं था जो कि आखिर में उसकी हार का कारण बना। कैगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज के सामने उसके बल्लेबाजों को ऐसी किसी भी गलती से बचना होगा।