BREAKING NEWS

अगर तीन दिन से ज्यादा किसी अधिकारी ने रोकी फाइल, तो होगी सख्त कार्रवाई : योगी◾कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद बोले नड्डा- कार्यकर्ता के तौर पर BJP को करुंगा मजबूत◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू◾WORLD CUP 2019, WI VS BAN : साकिब के शतक से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया ◾दिल्ली में बढ़ा हुआ ऑटो किराया मंगलवार से लागू होगा, अधिसूचना जारी ◾मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी का अदालत में सुनवाई के दौरान निधन ◾ममता बनर्जी से मिलने के बाद बंगाल के चिकित्सकों ने हड़ताल खत्म की ◾जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये गये ◾पुलवामा में आतंकवादियों ने किया IED विस्फोट, 5 जवान घायल ◾कांग्रेस ने बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾

खेल

श्रीलंका-बंगलादेश मैच धुला, विश्वकप में मैच रद्द होने का रिकॉर्ड बना

इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्वकप पर वर्षा की मार जारी है और मंगलवार को श्रीलंका-बंगलादेश का मुकाबला बारिश के कारण रद्द घोषित किया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। टूर्नामेंट में तीसरा मैच रद्द हो जाने से यह विश्वकप टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक रद्द हो जाने वाले मैचों का विश्वकप बन गया है। इससे पहले 1992 और 2003 के विश्वकप में दो-दो मैच रद्द हुए थे। विश्वकप में यह लगातार दूसरा दिन है जब मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले कल दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। 


इस विश्वकप में यह तीसरा मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके बारिश की भेंट चढ़ गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था। विश्वकप में अबतक 16 मैचों में से तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं और इन मुकाबलों की टीमों को बिना किसी परिणाम के एक-एक अंक मिल गया है। बंगलादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द परिणाम के साथ तीन अंक हो गए हैं जबकि श्रीलंका के एक जीत, एक हार और दो रद्द परिणाम के साथ चार अंक हो गए हैं। मैच रद्द हो जाने के बाद बंटने वाले अंकों का इस विश्वकप में आगे की तालिका पर गहरा असर पड़ेगा। 


विश्वकप मैचों के बारिश के कारण इस तरह रद्द हो जाने से क्रिकेट प्रशंसकों को भारी निराशा का सामना करना पड़ रहा है। इस मुकाबले में मैच शुरु होने से पहले ही भारी बारिश होने लगी थी जिसके कारण टॉस नहीं हुआ था। मैच रद्द हो जाने से श्रीलंका के मुकाबले बंगलादेश को ज्यादा खुशी होगी क्योंकि बंगलादेश ने इससे पहले विश्वकप के इतिहास में श्रीलंका को कभी नहीं हराया था। श्रीलंका इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन मैच रद्द हो जाने से उसे भी अफसोस हुआ होगा। 

श्रीलंका का अगला मुकाबला ओवल में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होगा जबकि बंगलादेश की टीम लगभग एक सप्ताह के आराम के बाद सोमवार को टांटन में वेस्टइंडीज का मुकाबला करेगी। बंगलादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मैच रद्द हो जाने के बाद कहा कि मैदान पर आना और ना खेल पाना बहुत ही निराशाजनक है जबकि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि अब उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले मुकाबले के लिए कड़ मेहनत करनी होगी। करुणारत्ने ने साथ ही कहा कि उनकी टीम के लिए दो मैचों का रद्द हो जाना काफी निराशाजनक है।