BREAKING NEWS

भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾

खेल

अपनी रणनीति पर कायम रहे : डिकाक

भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकाक तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करते हुए सीरीज बराबर कराने के अपनी टीम के तरीके से काफी प्रभावित हैं। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मेहमान टीम ने जोरदार वापसी की। 

डिकाक ने दक्षिण अफ्रीका की नौ विकेट की जीत के बाद कहा कि उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही लेकिन लड़कों ने जिस तरह वापसी की उससे मैं काफी प्रभावित हूं, उन्होंने हालात को काफी अच्छी तरह समझा, अपनी रणनीति पर कायम रहे, उन्होंने भारत पर दबाव बनाए रखा। डिकाक ने 52 गेंद में 79 रन की नाबाद पारी खेलकर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई लेकिन शुरुआत में मेहमान टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि पहले चार ओवर में उन्होंने हमारे ऊपर काफी दबाव डाला, रन बनाने के काफी मौके नहीं दिए, काफी खराब गेंदें नहीं फेंकी, गेंद स्विंग कर रही थी। उन्होंने कहा कि हम हालांकि डटे रहे और हमने सिर्फ दबाव से निपटने का प्रयास किया। सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्युरोन हेंड्रिक्स ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए। डिकाक ने हेंड्रिक्स के अलावा बायें हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोरटुइन की भी सराहना की जिन्होंने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 

टीम के उप कप्तान रेसी वान डेर दुसेन ने कहा कि वे टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम को कड़ा संदेश देने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि हमें दबाव में डालने के लिए वे पर्याप्त रन नहीं बना पाए और क्विंटन विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, उन्होंने यहां इतने सारे मैच खेले हैं, उन्होंने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। दुसेन ने कहा कि हम आज यहां जीत दर्ज करने और कड़ा संदेश देने के लक्ष्य के साथ आए थे। कप्तान ने मोर्चे से अगुआई की।