BREAKING NEWS

'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾

खेल

स्टिमाच को पूरा समर्थन करेंगे : सुनील छेत्री

नयी दिल्ली : करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने शुक्रवार को नये कोच इगोर स्टिमाच का स्वागत करते हुए कहा कि वे मैदान पर उनके मार्गदर्शन में अपना शत-प्रतिशत देने के लिये प्रतिबद्ध हैं। स्टिमाच क्रोएशिया की 1998 विश्व कप टीम का हिस्सा थे जो फ्रांस में तीसरे स्थान पर रही थी। 51 साल के स्टिमाच को बुधवार को अधिकारिक रूप से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। उन्हें कोचिंग में 18 साल का अनुभव है।

उनकी बड़ी उपलब्धियों में क्रोएशिया को ब्राजील में 2014 फीफा विश्व कप फाइनल्स तक पहुंचाना शामिल है। सुनील छेत्री ने स्टिमाच की नियुक्ति के बाद ट्वीट किया था कि मैं राष्ट्रीय टीम के कोच के तौर पर इगोर स्टिमाच की नियुक्ति का स्वागत करना चाहूंगा। उनके पास फुटबाल के बड़े मंच पर कोचिंग का अपार अनुभव है। हमें भी इससे फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रिया है और हम शत प्रतिशत से जरा भी कम नहीं देंगे। मैंने राष्ट्रीय टीम के लड़कों से पहले ही बात कर ली है और हमने अपनी फिटनेस पर काम शुरू कर दिया है क्योंकि हमें जल्द ही आगे की प्रक्रिया के लिये ढलना होगा। जब व्यवस्था में बदलाव होता है तब भी सुधार करने की इच्छा में बदलाव नहीं होता। इसी तरह से मैं मान कर चल रहा हूं कि जिस तरह से प्रशंसक हमारा समर्थन करते हैं, उसमें भी कोई बदलाव नहीं होगा। हम सभी को इस नये अध्याय को पढ़ना चाहिए।

भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन ने कहा कि स्टिमाच के अनुभव से भारतीय फुटबॉल को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस समय क्रोएशिया फीफा रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है, फीफा विश्व कप के फाइनल तक पहुंच चुकी है और वह इस प्रक्रिया में अहम रहे थे। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और प्रीतम कोटल भी स्टिमैच की नियुक्ति पर उत्साहित हैं।