BREAKING NEWS

उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾

आईपीएल 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा, कह डाली ऐसी बात

आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा और ये टीम प्लेआफ में अपनी जगह पक्का करने में भी असफल रही। संजू सैमसन कि कप्तानी में इस टीम ने 14 लीग मुकाबले खेले जिसमें से टीम को महज 5 मैचों में जीत मिली जबकि 9 मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। वहीं 5 मैच में जीत के साथ टीम को 10 अंक जरूर मिले लेकिन टीम का सफर इस सीजन में सातवें नंबर पर रहते हुए खत्म हो गया।

वहीं आईपीएल के 14 वें सीजन में  राजस्थान की टीम ने अपने साथ स्टार आलराउंडर क्रिस मॉरिस को जोड़ा था। खास बात क्रिस मॉरिस इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे, क्योंकि राजस्थान ने इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए 16.25 करोड़ रुपये खर्च किये थे, लेकिन मॉरिस के प्रदर्शन से टीम को सिर्फ और सिर्फ निराश ही मिली। 

मालूम हो क्रिस मॉरिस ने आईपीएल 2021 में 11 मैचों में केवल 67 रन ही बनाए और 15 विकेट लिए हैं। इस बीच, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मॉरिस के बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के लिए उनकी क्लास लगाई है। गावस्कर ने अपनी हालिया बातचीत में कहा जब राजस्थान की टीम ने मौरिस को अपनी टीम में शामिल किया था तब उनसे काफी उम्मीदें थीं। मुझे पता है कि उम्मीदों पर खरा उतरना हमेशा संभव नहीं होता है। 

पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने आगे कहा, वो सिर्फ वादा करने वाले खिलाड़ियों की तरह हैं, लेकिन अपने पूरे क्रिकेट करियर में उन्होंने शायद की कभी कुछ दिया हो। ये बात सिर्फ आइपीएल में ही नहीं है। क्रिस मौरिस साउथ अफ्रीका के लिए भी कभी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और इस टीम के लिए कभी कुछ खास किया भी नहीं। यह सिर्फ इस आईपीएल के बारे में नहीं है। जब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हैं तो उस समय भी काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके।

गावस्कर का मानना है क्रिस मौरिस कभी अपनी पूरी क्षमता का उपयोग नहीं कर पाए हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें टेंपरामेंट की काफी कमी है। उन्होंने कहा, यदि आपको सफल होना है तो प्रतिभा के साथ-साथ टेंपरामेंट बेहद जरूरी होती है जिसकी कमी उनमें साफ तौर पर दिखती है। कई बार आपके पास प्रतिभा होती है, लेकिन टेंपरामेंट नहीं होता तो आप अच्छा प्रदर्शन करने से मार खा सकते हैं।