BREAKING NEWS

धमकी भरे फोन के बाद एयर एशिया फ्लाईट की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 से अधिक लोग थे सवार◾6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾

खेल

बैन के बाद करना चाहते थे श्रीसंत आत्महत्या, इस तरह पत्नी भुवनेश्वरी ने किया मुश्किलों का डटकर सामना

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज श्रीसंत से शुक्रवार 15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने लाइफटाइम बैन हटा दिया है। भारतीय टीम ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीता था उस चैंपियन टीम का श्रीसंत भी हिस्सा थे। साल 2013 में बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति को भारत की सर्वोच्च अदालत ने दरकिनार करते हुए आजीवन बैन हटा दिया है।

\"\"

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि बीसीसीआई को श्रीसंत को सजा देने का कोई अधिकार नहीं है। इस मामले में अपना निर्णय सुनाते हुए कोर्ट ने बीसीसीआई को फैसला करने के लिए 3 महीने का समय दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब तक बीसीसीआई अपना फैसला नहीं सुना देती तब तक श्रीसंत वापस क्रिकेट के मैदान पर नहीं खेल सकते हैं।

 

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत के ऊपर से हटाया आजीवन बैन

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला करते हुए कहा कि बीसीसीआई के आदेश का एस.श्रीसंत के खिलाफ लंबित आपराधिक कार्यवाही पर कोई भी असन नहीं पड़ेगा। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि श्रीसंत को सजा की मात्रा को लेकर बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति के समक्ष अपना पक्ष रखने का अवसर मिलेगा।

\"\"

श्रीसंत केक्रिकेट में आए कई उतार-चढ़ाव में उनकी पत्नी भुवनेश्वरी ने पूरा साथ दिया है। भुवनेश्वरी के धैर्य की परीक्षा खत्म हुई और उनके पति की यह सजा खत्म हो गई। श्रीसंत पर बैन के बाद भुवनेश्वरी को बहुत कुछ सहना पड़ा था और उन्होंने इस सबका डटकर सामना किया। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे भुवनेश्वरी और श्रीसंत इस समय एक-दूसरे के साथ खड़े रहे।

आत्महत्या करना चाहते थे श्रीसंत

श्रीसंत का नाम जब स्पॉट फिक्सिंग में आया तो उन पर आजीवन बैन लग चुका था और वह आत्महत्या भी करना चाहते थे। लेकिन उस दौरान उनका साथ उनकी पत्नी भुवनेश्वरी ने बखूबी दिया और उनके साथ खड़ी रही। श्रीसंत के साथ वह हर मुश्किल समय में चट्टान की तरह खड़ी रहीं।

\"\"

श्रीसंत ने अपने एक इंटरव्यू में भी बताया था कि, बैन लगने के बाद मैं सोचने लगा था कि मैं फिर से खेलूंगा या नहीं, मैं उस समय अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन बाद में मुझे अपने पेरेंट्स का खयाल आया कि मेरे बिना उनका क्या होगा। श्रीसंत ने बताया था कि जब वह जेल में थे तो उस समय उनकी पत्नी किचन में सोया करती थीं। जो परेशानी जेल में श्रीसंत झेल रहे थे वहीं परेशानी भुवनेश्वरी घर में रहकर महसूस करना चाहती थी जिसकी वजह से वह किचन में सोती थीं।

\"\"

भगवान ने 6 साल बाद पूरी की भुवनेश्वरी की मन्नत

भुवनेश्वरी से श्रीसंत ने 12 दिसंबर 2013 में शादी की थी। भुवनेश्वरी ने श्रीसंत से उस समय शादी की जब उनपर आजीवन बैन लग चुका था और वह कभी भी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

\"\"

श्रीसंत पर 2013 सितंबर में बीसीसीआई ने बैन लगाया था। उसके बाद भी उनकी पत्नी भुवनेश्वरी का फैसला नहीं बदला और उन्होंने केरल के श्रीकृष्ण मंदिर में श्रीसंत से शादी की थी। श्रीसंत पर 6 साल बाद न्यायलाय ने आजीवन बैन हटा दिया। बिग बॉस शो में भी कई बार बैन को लेकर उनपर सवाल किए गए थे। शो के कई कंटेस्टेंट ने उन्हें बहुत गलत बोला था तो वहीं उनकी पत्नी ने घर में आकर उन सभी को करारा जवाब देते हुए बोलती बंद की थी।

\"\"  

श्रीसंत से 9 साल भुवनेश्वरी छोटी हैं। 6 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था उसके बाद दोनों ने शदी की थी। अब दोनों के दो बच्चे हैं। एक बेटी है जिसका जन्म 2015 में हुआ था और एक बेटा है जिसका जन्म 2016 में हुआ था।

\"\"