BREAKING NEWS

राहुल का हाथ छोड़ अब BJP का कमल खिलाएंगे RPN, कांग्रेस बोली- 'कायर' नहीं लड़ सकते हमारी लड़ाई... ◾अपना दल ने पहले और दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जानें- किन किन नेताओं का है नाम?◾नमो ऐप के जरिए बोले पीएम मोदी- पहले देश, फिर दल, यह हमेशा हमारे कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा का मंत्र रहा है◾Himachal: शादी में बर्फबारी बनी रोड़ा, तो शादी करने JCB लेकर पहुंचा दूल्हा◾RPN ने चुनावी मजधार में छोड़ा कांग्रेस का साथ, सोनिया को भेजा इस्तीफा, बोले- नए अध्याय की शुरुआत ◾यूपी चुनाव : BSP प्रमुख फरवरी से करेंगी चुनाव प्रचार का आगाज, इस जिले में होगी पहली जनसभा ◾कर्नाटक: मंत्रिमंडल विस्तार पर मचा बवाल, BJP नेता अपना रहे बागी रुख, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾यूपी: CM योगी ने अखिलेश पर किया जुबानी हमला, कहा- सपा के नेता समाजवादी नहीं बल्कि तमंचावादी हैं ◾दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज हुई गिरावट, CM केजरीवाल बोले- जल्द मिलेगी प्रतिबंधों से राहत ◾दिल्ली में शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, सालभर में 21 की जगह अब सिर्फ 3 Dry Day◾यूपी: AIMIM ने उमैर मदनी को मैदान में उतारा, चुनावी घमासान में तेज हुई मुस्लिम वोटों के लिए खींचतान◾फिर आमने-सामने शिवसेना और BJP, राउत बोले-हिंदुत्व के मुद्दे पर सबसे पहले हमने लड़ा था चुनाव◾कांग्रेस को लगेगा बहुत बड़ा झटका! स्टार प्रचारक RPN हो सकते हैं BJP में शामिल, स्वामी मौर्य की बढ़ेंगी मुश्किलें ◾राष्ट्रपति और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी हिमाचल के स्थापना दिवस पर राज्यवासियों को बधाई◾BJP सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट कराने की अपील ◾मायावती का विरोधियों पर निशाना, कहा- बसपा को छोड़ बाकी सभी सरकारों ने किया राजनीति का अपराधीकरण ◾महाराष्ट्र : पुल से गिरी कार, भीषण सड़क हादसे में BJP विधायक के बेटे समेत 7 छात्रों की मौत◾Corona Update : कोरोना केस में गिरावट, 2 लाख 55 हज़ार नए मामले, एक्टिव केस 22 लाख से ज्यादा◾यूक्रेन को लेकर अमेरिका और रूस में तनाव की स्थिति, राष्ट्रपति बाइडन ने 8,500 सैनिकों को अलर्ट पर रखा◾UP: केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर तीखा कटाक्ष, बोले- लिस्ट नई है, अपराधी वही हैं◾

सिडनी टेस्ट : आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

सिडनी :  अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बनाए हैं। कप्तान जोए रूट (42) और जॉनी बेयरस्टॉ (17) नाबाद हैं।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट खोकर 649 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके आधार पर इंग्लैंड 210 रन पीछे है। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को दिन का पहला झटका मार्क स्टोनमैन के रूप में लगा। उन्हें मिशेल स्टॉर्क ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद, नाथन लॉयन ने एलिस्टर कुक (10) को भी 15 के कुलयोग पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी संभालने उतरे कप्तान रूट और जेम्स िंवंसे (18) ने 28 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों विंसे को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। रूट ने इसके बाद डेविड मलान (5) के साथ 25 रन जोड़कर टीम को 68 के स्कोर तक पहुंचाया था कि लॉयन ने मलान को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड का चौथा विकेट भी गिरा दिया।

कप्तान रूट ने इसके बाद किसी तरह पारी को संभालते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए बेयरस्टॉ के साथ 25 रनों की साझेदारी कर टीम को 93 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने दो विकेट लिए, वहीं स्टॉर्क और कमिंस को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 479 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) ने 169 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 544 के स्कोर तक पहुंचाया। टॉम कुरान ने इस स्कोर पर मिशेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। मिशेल ने 141 गेंदों में 15 चौके और दो छक्के लगाए। शॉन ने इसके बाद टिम पेने (नाबाद 38) के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन स्टोनमैन ने शॉन को रन आउट कर आस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिराया। शॉन ने 291 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े।

टिम का साथ देने आए मिशेल स्टॉर्क (11) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 613 के कुल स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर विंसे के हाथों लपके गए। स्टॉर्क के आउट होने के बाद टिम ने कमिंस (नाबाद 24) के साथ 36 रनों की साझेदारी की और टीम को 649 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी। टिम और कमिंस नाबाद रहे। इस पारी में इंग्लैंड के लिए अली ने दो विकेट लिए, वहीं कुरान, क्राने, स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन को एक-एक सफलता मिली।

क्रिकेट की अधिक खबरों के लिए बने रहिए क्रिकेट केसरी के साथ