BREAKING NEWS

AN-32 रिकवरी ऑपरेशन : दुर्घटना स्थल से 6 वायुसेना कर्मियों के शव बरामद◾राहुल गांधी बोले- मेरा रुख आज भी वही, राफेल सौदे में चोरी हुई◾बिहार में चमकी बुखार से मरने वालों की बढ़ी संख्या, अब तक 135 मासूमों की मौत◾कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾

खेल

अफगान लड़ाकों को हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

नई दिल्ली : विश्व कप में 2015 में पदार्पण के बाद से क्रिकेट में बड़ी छलांग लगाने वाली टीम अफगानिस्तान अगले सप्ताह शुरू हो रहे विश्व कप में अगर एक-दो बड़ी टीमों को पटखनी देने में सफल रहे तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा। विश्व कप में सभी टीम को एक दूसरे से भिड़ना है और ऐसे में कोई भी टीम उसे हल्के में नहीं लेना चाहेगी। 2015 में अफगानिस्तान सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर सका था लेकिन उस समय राशिद खान जैसे मैच विजेता टीम में नहीं थे। 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी माना की अफगानिस्तान की टीम ने पिछले चार साल में काफी प्रगति की है। उन्होंने कहा कि अगर आप 2015 की अफगानिस्तान की टीम को देखेंगे तो अब टीम पूरी तरह से बदल गयी है। कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। टीम के पास अब अनुभव है और आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में उसने वेस्टइंडीज को फाइनल सहित दो बार हराया था। 

विश्व कप की तैयारियों के तहत अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका में अभ्यास किया और फिर ब्रिटेन में स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेले। टीम की तैयारियों को उस समय झटका लगा जब लंबे समय से तीनों प्रारूप में कप्तानी कर रहे असगर अफगान को अचानक इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया। 

वह हालांकि एकदिवसीय टीम में शामिल हैं। मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी विश्व कप से दो महीने पहले कप्तान बदलने पर सवाल उठाया था। बाद में चयनकर्ताओं ने उन्हें मना लिया। गुलबदिन नैब को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाने से पहले कोच फिल सिमंस को भी भरोसे में नहीं लिया गया।

नैब ने हालांकि आयरलैंड के खिलाफ 43 रन पर छह विकेट लेकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टीम को 126 रन से जीत दिलायी। टी20 प्रारूप में अफगानिस्तान को सबसे खतरनाक टीमों में से एक माना जाता है और टीम ने 50 ओवर के प्रारूप में भी जूझारूपन दिखाया है।