BREAKING NEWS

मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा - उप्र में ''जंगल राज'' सोनभद्र में हुई संस्थागत हत्याएं◾IMA पोंजी घोटाला : ईडी को मिली मंसूर खान की ट्रांजिट रिमांड◾

खेल

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, ऑलराउंडर विजय शंकर हुए चोटिल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज बीते बुधवार आईसीसी विश्व कप 2019 से बाहर हो चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ एक और भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। नेट में प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर को भी चोट लग गई है। 


बीते बुधवार को ट्रेनिंग सत्र के समय शंकर के पैर के अंगूठे में गेंद लग गई थी। दरअसल ट्रेनिंग सेशन के समय भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शंकर को गेंद डाल रहे थे तभी वह गेंद उनके पैर में जाकर लगी और वह दर्द से कराहने लग गए थे। 


ट्रेनिंग सेशन के दौरान पैर में चोट लगी विजय शंकर को 

पीटीआई को टीम के सूत्र के हवाल से पता चला है कि अभी इस पर चिंता करने की कोई बात नहीं है। टीम के सूत्र ने इस मामले में कहा, हां, विजय को दर्द हुआ था लेकिन यह शाम तक ठीक हो गया। उम्मीद करते हैं कि कुछ भी परेशानी वाला नहीं है। विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विजय शंकर को चौथे स्‍थान के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन अभी तक किसी भी मैच में उन्हें इस स्‍थान पर बल्लेबाजी नहीं कराई गई है। 



मध्यम गति के गेंदबाज शंकर ने बीते रविवार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पहली ही गेंद पर विकेट लिया था। शंकर ने पाक टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को आउट करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई थी। इसके साथ ही पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद का भी विकेट शंकर ने लिया था। 


हालांकि अंगूठे मंे फ्रैक्चर की वजह से विश्व कप से पहले ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बाहर हो चुके हैं और वहीं हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन की वजह से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी दाे मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। टीम प्रबंधन की मुश्किले और भी शंकर की चोट बढ़ा सकती है। 


भुवनेश्वर कुमार अगले आठ दिनों तक गेंदबाजी नहीं करेंगे और 30 जून को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ टीम में भुवनेश्वर कुमार खेलेंगे। टीम प्रबंधन को इस बात का भरोसा है कि टूर्नामेंट के अंत में भुवनेश्वर कुमार टीम में उपलब्‍ध होंगे।