BREAKING NEWS

PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾अमित शाह ने विपक्ष पर ‘‘कोरी राजनीति’’ करने का लगाया आरोप, कहा- किसी दल के पास बहुमत हो तो कर सकता है दावा ◾अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को मुख्यमंत्री योगी ने बताया स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने वाला ◾पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾

खेल

टेस्ट ‘एक्सपर्ट’ देंगे तैयारियों को धार

कूलिज : टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के साथ जसप्रीत बुमराह दो मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में क्रीज पर कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे। कप्तान विराट कोहली को तीसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गयी थी जिससे टीम प्रबंधन सतर्कता बरतना चाहेगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती मैच से पहले अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है। कोहली शानदार फार्म में हैं और उन्होंने सीमित ओवर की सीरीज में टीम की बेहतरीन अगुआई की। 

तीनों टी20 में 106 रन जुटाने के बाद कोहली ने दो वनडे में दो शतक सहित 234 रन जुटाये जबकि पहला वनडे बारिश के कारण 13 ओवर फेंके जाने के बाद रद्द हो गया था। टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से वाइटवाश करने के बाद भारत ने विजयी लय जारी रखते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली। 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज  में अगर टीम जीत जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी प्रारूपों में जीत हासिल की हो। 

लंबे प्रारूप में भारत के मुख्य बल्लेबाजों में से एक पुजारा छह महीने बाद लाल गेंद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे, वह अंतिम बार छह महीने पहले सौराष्ट्र के लिये रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेले थे। इस प्रारूप में उप कप्तान रहाणे इंग्लिश काउंटी के लिये सात मैचों में 23.61 के औसत से केवल 307 रन बनाये जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। टेस्ट मैचों में खराब दौर के कारण मुंबई के इस खिलाड़ी के लिये यह दौरा काफी अहम होगा और वह अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे।