BREAKING NEWS

वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾'Howdy Modi' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही◾

खेल

टेस्ट ‘एक्सपर्ट’ देंगे तैयारियों को धार

कूलिज : टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के साथ जसप्रीत बुमराह दो मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में क्रीज पर कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे। कप्तान विराट कोहली को तीसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गयी थी जिससे टीम प्रबंधन सतर्कता बरतना चाहेगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती मैच से पहले अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है। कोहली शानदार फार्म में हैं और उन्होंने सीमित ओवर की सीरीज में टीम की बेहतरीन अगुआई की। 

तीनों टी20 में 106 रन जुटाने के बाद कोहली ने दो वनडे में दो शतक सहित 234 रन जुटाये जबकि पहला वनडे बारिश के कारण 13 ओवर फेंके जाने के बाद रद्द हो गया था। टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से वाइटवाश करने के बाद भारत ने विजयी लय जारी रखते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली। 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज  में अगर टीम जीत जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी प्रारूपों में जीत हासिल की हो। 

लंबे प्रारूप में भारत के मुख्य बल्लेबाजों में से एक पुजारा छह महीने बाद लाल गेंद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे, वह अंतिम बार छह महीने पहले सौराष्ट्र के लिये रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेले थे। इस प्रारूप में उप कप्तान रहाणे इंग्लिश काउंटी के लिये सात मैचों में 23.61 के औसत से केवल 307 रन बनाये जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। टेस्ट मैचों में खराब दौर के कारण मुंबई के इस खिलाड़ी के लिये यह दौरा काफी अहम होगा और वह अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे।