BREAKING NEWS

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- किसी भी आतंकवादी या नौकरशाह ने अपना बच्चा आतंकवाद में नहीं खोया◾PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾

खेल

England और Australia के तीसरे वनडे में यह 5 रिकॉर्ड टूटे

क्रिकेट की दुनिया की दो बड़ी टीमें England और Australia के बीच में वनडे सीरीज चल रही है। दोनों ही टीमें रॉयल लंदन कप के लिए लड़ रहे हैं। कल यानी 19 जून को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनड खेला जा रहा था। पिछले दो वनडे के परिणाम की तरह इस वनडे मैैच का भी वही परिणाम हुआ।

\"England

बता दें कि इंग्लैंड ने रॉयल लंदन कप के तीनों वनडे मैैचों में जीत हासिल की है। लेकिन इंग्लैंड के लिए यह जीत कम थी और ऑस्ट्रेलिया के लिए अपमान की बात ज्यादा थी।

\"England\"

इस मैच में England ने Australia को हरा दिया है इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 481 रन का बड़ा स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर बनाया था। इस मैच की जीत के बाद सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 की बढ़त कर ली है।

\"England\"

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के इस ऐतिहासिक मैच में कई रिकॉर्डस टूटे हैं। चलिए जानते हैं कि वनडे में अब तक के कौन से रिकॉर्ड को तोड़ा है।

5. क्रिकेट इतिहास में का सबसे बड़ा स्कोर
\"England\"

इस मैच में इंग्लैंड ने अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ा है। पिछली बार इंग्लैंड का ही 444 रनों का बड़ा स्कोर जो पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। पाकिस्तान को इंग्लैंड ने इसी मैदान पर 169 रन से हराया था।

\"England\"

उस मैच में भी एलेक्स हेल्स थे और इस मैच में भी एलेक्स हेल्स थे। बल्लेबाज नॉटिंघमशायर इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर को पहाड़ तक पहुंचाने के लिए 147 रनों का योगदान दिया है। जॉनी बेयरस्टो ने भी शानदार शतक जड़कर टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचाया था।

4. England का सबसे तेज अर्धशतक
\"EON

बल्लेबाज ईओएन मॉर्गन ने England की सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। ईओएन ने सिर्फ 21 गेंदों में यह अर्धशतक लगाया है। पिछली बार इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने यह शानदार रिकॉर्ड बनाया था। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 22 गेंदों में 50 रन बनाए थे। जोस ने अभी भी यह रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है।

3. Australia ने वनडे में सबसे बड़ी हार का रिकॉॅर्ड दर्ज किया है
\"

Australia क्रिकेट हाल ही में हुए बॉल टेम्परिंग जैसे बड़े विवादों से गुजरी रही है। पहले 2 वनडे मैचों में भी ऑस्टे्रलिया ने हार का सामना किया है लेकिन उन्हें इस ट्रेंट ब्रिज में यह अपमान का सामना करना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में महज 239 रन ही बनाए और वह यह मैच 242 रनों से हार गए।

2. वनडे इतिहास में ईआन मॉर्गन England के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं
\"EON

ईआन मॉर्गन क्रिकेट के सीमित ओवरों में इंग्लैंड के सबसे रन बनान वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इलान बेल के बाद ईआन मॉर्गन वनडे में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्टे्रलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में इंग्लैंड की कमान मॉर्गन ने संभाली है।

1. सबसे तेज 300, 400 और 450
\"\"

इंग्लैंड ने महज 33 ओवरों में 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। यह सिर्फयही तक नहीं रुके बल्कि 43 ओवर में उन्होंने 400 रन का भी आंकड़ा छू लिया। अब तक के क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड पहली टीम है जिसने 450 से ज्यादा का स्कोर वनडे में बनाया है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।