BREAKING NEWS

लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 मापी गई, हरियाणा का रोहतक रहा भूकंप का केंद्र◾मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजन दारुवाला का 90 वर्ष की उम्र में निधन, कोरोना लक्षणों के बाद चल रहा था इलाज◾जीडीपी का 3.1 फीसदी पर लुढ़कना भाजपा सरकार के आर्थिक प्रबंधन की बड़ी नाकामी : पी चिदंबरम ◾कोरोना प्रभावित टॉप 10 देशों की लिस्ट में नौवें स्थान पर पहुंचा भारत, मरने वालों की संख्या चीन से ज्यादा हुई ◾पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, 8 जून से सभी संस्थाओं के कर्मचारी लौटेंगे काम पर◾छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में निधन◾दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना के 1106 नए मामले, मनीष सिसोदिया बोले- घबराएं नहीं, 50% मरीज ठीक◾ट्रंप के मध्यस्थता वाले प्रस्ताव को चीन ने किया खारिज, कहा-किसी तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं◾कैसा होगा लॉकडाउन 5.0 का स्वरूप? PM आवास पर हुई मोदी और शाह के बीच बैठक◾जम्मू-कश्मीर : विस्फोटक से भरी कार के मालिक की हुई पहचान, हिज्बुल का आतंकी है हिदायतुल्लाह मलिक◾रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में पहले से बीमार लोगों और गर्भवती महिलाओं से यात्रा नहीं करने का किया आग्रह◾लॉकडाउन तोड़ गोपालगंज के लिए निकले RJD नेता तेजस्वी यादव को पुलिस ने रोका◾देश को चीन के साथ सीमा हालात के बारे में अवगत कराए सरकार, चुप्पी से अटकलों को मिल रहा है बल : राहुल◾दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर सील होने के बाद लगा भयंकर जाम, भारी तादाद में बॉर्डर पर जमा हुए लोग◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने दी प्रतिक्रिया, कहा- सीमा विवाद को लेकर मोदी और ट्रंप के बीच नहीं हुई बातचीत◾World Corona : दुनिया में महामारी का प्रकोप बरकरार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 66 हजार के करीब, अब तक 4706 लोगों ने गंवाई जान ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं PM मोदी : डोनाल्ड ट्रम्प◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

गंभीर-कैफ के बाद Indian team के ये दिग्गज खिलाड़ी भी बिना खेले ले सकते हैं संन्यास

Indian team के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट के सारे ही फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। हाल ही में भारतीय टीम के एक और खिलाड़ी ने क्रिकेट मैदान से अलविदा कह दिया है। गौतम गंभीर ने मंगलवार को ट्वीट करके अपने संन्यास की जानकारी दी है।

\"\"

कैफ के क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 12 साल पहले खेला था और उन्हें मैदान के बाहर से क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा था।

\"\"

कैफ की ही तरह भारतीय टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लंबे समय से भारतीय टीम के लिए नहीं खेला है और ऐसे में यह संभावना करना की अपने दौर के इन दिग्गज खिलाडिय़ों को मैदान से बाहर ही क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ सकता है।

हम आपको बताते हैं कि कौन-कौन से क्रिकेटर्स हैं जो इन संभावनाओं में संन्यास ले सकते हैं-

\"\"

1. युवराज सिंह

\"\"  

Indian team के दिग्गज खिलाडिय़ों में से एक युवराज सिंह का नाम भी इस लिस्ट में सबसे पहले आता है। युवराज सिंह ने अब तक 40 टेस्ट मैच, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं। युवराज सिंह ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में और वनडे मैच 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था। टी20 मैच की बात करें तो युवराज ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला था।

2. हरभजन सिंह

\"\"  

Indian team के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह इन दिनों टीम से दूर चल रहे हैं। लेकिन हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट कैरियर में 103 टेस्ट मैच, 236 वनडे मैच और 28 टी20 मैच खेले हैं। हरभजन सिंह ने अपना आखिरी वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में वानखेडे स्टेडियम में खेला था। वहीं आखिर टेस्ट मैच हरभजन ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ था। बात अगर टी20 की करें तो हरभजन ने अपना आखिरी मैच यूएई के खिलाफ 2016 में खेला था।

3. अमित मिश्रा

\"\"

Indian team के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने कैरियर में अब तक 22 टेस्ट मैच, 36 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। अमित ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं उनका आखिरी वनडे 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ था।

\"\"

बता दें कि इस समय Indian team के पास बैकअप के रूप में युवा खिलाडिय़ों की बड़ी खेप तैयार है जो मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में इन दिग्गज खिलाडिय़ों को वापसी का मौका मिलना थोड़ा मुश्किल लगता है।