BREAKING NEWS

देश में कोविड-19 टीके की अब तक 1.54 करोड़ खुराक दी गई : सरकार◾कांग्रेस को गुजरात निकाय चुनाव में लगा झटका, हारने वालों में एक विधायक समेत सात नेताओं के बेटे भी शामिल ◾चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, TMC नेता जितेंद्र तिवारी भाजपा में हुए शामिल ◾निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा वासियों को मिलेगा 75 फीसदी कोटा, सरकार जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन◾संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, चुनाव वाले राज्यों में टीमें भेजकर लोगों से भाजपा को हराने की करेंगे अपील◾कंगना रनौत का तीखा तंज : मेरे खिलाफ वारंट जारी करवाने में जावेद चाचा ने ली सरकार की मदद ◾असम चुनाव में कांग्रेस नीत महागठबंधन भाजपा का करेगा अंतिम संस्कार : बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ◾प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला - केंद्र की नीतियां सिर्फ अमीर लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है◾UNHRC में भारत ने फिर पाकिस्तान को किया बेनकाब, आतंकवादी बनाने का अड्डा करार दिया ◾मालदा रैली में बोले योगी-घुसपैठियों को बाहर करने की बात पर तिलमिला जाती है बंगाल सरकार◾असम में बोलीं प्रियंका-सत्ता में आने पर रद्द करेंगे CAA, सरकारी नौकरी तथा मुफ्त बिजली का भी वादा◾मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे लिए फैसले, इस वजह से भारत में बेरोजगारी चरम पर है : मनमोहन सिंह ◾गुजरात निकाय चुनावों के शुरूआती नतीजों में BJP बनी हुई है सबसे बड़ी पार्टी◾कांग्रेस vs कांग्रेस : ISF के साथ गठबंधन पर आनंद शर्मा के सवालों पर अधीर रंजन का 'पलटवार'◾पीएम मोदी की तारीफ करने पर गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कांग्रेस में मचा घमासान, फूंका पुतला◾BJP ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- पार्टी का न ही कोई ईमान न ही विचारधारा, डूब चुका जहाज ◾मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 : PM मोदी बोले-समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेगा भारत◾गुजरात निकाय चुनावों की मतगणना जारी, बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस पीछे ◾प्रियंका के असम दौरे का दूसरा दिन, चाय बागानों में मजदूरों के साथ तोड़ी चाय की पत्तियां◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हज़ार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, 91 लोगों ने गंवाई जान◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बारिश के कारण 4 घंटे बाद शुरू हुआ खेल, सिराज ने वॉर्नर को आउट कर भारत को दिलाई पहली सफलता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन गुरुवार को बारिश के कारण लगभग 4 घंटे तक खेल रुका रहा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के मैदानकर्मियों ने बारिश थमने के बाद मैदान को खेलने के लायक बनाने के लिये कड़ी मेहनत की। उन्होंने सुपर सोपर का भी उपयोग किया जिससे की स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद 3 बजे खेल शुरू हो पाया। दिन में कुल 57 ओवर किए जाएंगे। दिन का खेल स्थानीय समयानुसार 6 बजकर 30 मिनट पर खत्म होगा।

इससे पहले युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बारिश के व्यवधान से पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आउट करके भारत को शुरुआती सफलता दिलायी। बारिश के कारण पहले सत्र में केवल 7.1 ओवर का खेल हो पाया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 21 रन बनाये।

सिराज ने इस मैच में वापसी कर रहे वॉर्नर (पांच) को पारी के चौथे ओवर में पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया। इसके कुछ देर बाद ही बारिश आ गयी और फिर बाद में लंच लेने का फैसला कर दिया गया। उस समय इस मैच में पदार्पण कर रहे विल पुकोवस्की 14 और मार्नस लाबुशेन 2 रन पर खेल रहे थे।

अचानक बारिश आने के कारण खिलाड़ियों को भागकर मैदान छोड़ना पड़ा। बारिश बहुत तेज थी और मैदानकर्मियों को पिच के अलावा अन्य स्थानों को भी ढकना पड़ा। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले वॉर्नर ने कुछ ओवर तक जज्बा दिखाया लेकिन सिराज की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को खेलना उन्हें महंगा पड़ा। दूसरी तरफ कुछ शार्ट पिच गेंदों को छोड़ दिया जाए तो पुकोवस्की ने अब तक ठोस बल्लेबाजी की है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश में दो- दो बदलाव किये हैं। भारत ने मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा और चोटिल उमेश यादव के स्थान पर नवदीप सैनी को टीम में रखा है। सैनी का यह पहला टेस्ट मैच है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में जो बर्न्स की जगह वार्नर और ट्रेविस हेड की जगह पुकोवस्की को शामिल किया गया। 4 मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है।