BREAKING NEWS

हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾

IPL 2022 में फ्लॉप होने वाले दिग्गज, कोहली-रोहित से लेकर सिराज तक देखें पूरी लिस्ट

गुजरात टाइटंस की जीत के साथ ही आईपीएल का 15वां सीजन खत्म हो चुका है। पहली बार IPL में शामिल की गयी गुजरात की टीम और इसके खिलाडियों ने कमाल की परफॉरमेंस दिखाई। वही दूसरी तरफ कुछ बड़े बड़े दिग्गज खिलाडी इस सीजन बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही पांच बड़े नाम जिनसे फैंस को काफी उम्मीदें थी लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया। 

रोहित शर्मा - रोहित इस सीजन एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा सके। ये उनके करियर का सबसे बुरा सीजन साबित हुआ। रोहित ही क्या मुंबई इंडियंस के लिए भी ये सीजन बुरे सपने की तरह गुज़रा, वो पॉइंट टेबल में सबसे नीचे थे। वहीं रोहित ने 14 मैचों में सिर्फ 268 रन बनाए और उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला। रोहित शर्मा इस पूरे सीजन में सिर्फ 6 बार ही 20 का आंकड़ा पार कर पाए।

विराट कोहली - पिछले दो सालों से महज़ औसत प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली का बल्ला IPL-15 में भी ज्यादा हल्ला नहीं बोल सका। कोहली ने 16 मैचों में 22.73 के औसत से सिर्फ 341 रन बनाए। 2009 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब कोहली का किसी IPL सीजन में औसत 25 से कम रहा हो। 

रविंद्र जडेजा - जडेजा की कप्तानी में CSK और खुद जडेजा का प्रदर्शन इस सीजन बेहद खराब रहा। जडेजा ने 10 मुकाबले खेले इनमें उनके बैट से सिर्फ 116 रन निकले। गेंदबाजी में भी जडेजा को 10 मैचों में सिर्फ 5 विकेट मिले। साथ ही दुनिया के बेस्ट फील्डरों में गिने जाने वाले जडेजा ने मैदान पर कई आसान कैच भी छोड़े।

ऋषभ पंत - अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए फेमस पंत ने इस सीजन 14 मैचों में सिर्फ 16 छक्के लगाए। रनों की बात करें तो उनके बल्ले से इस सीजन 340 रन निकले। इसके अलावा पंत इस पूरे सीजन कप्तानी के दबाव में दिखे। पंत ने कई एहम मैचों में आसान कैच टपकाए और समय पर रिव्यू भी नहीं लिया।

मोहम्मद सिराज - RCB ने इस सीजन सिराज को 7 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया, लेकिन सिराज ने अपने टीम मालिकों और फैंस को बुरी तरह से निराश किया। सिराज के लिए ये सीजन कितना खराब गया इसका अंदाज़ा आप उनके इकॉनोमी रेट से लगा सकते हैं। उन्होंने 10.08 रन प्रति ओवर के हिसाब से लुटाए, वहीं 15 मैचों में सिराज ने सिर्फ 9 विकेट लिए और उनका औसत 57.11 का रहा।