BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾पद्म पुरस्कार 2022 से सम्मानित किये जाने वालों की पूरी सूची ◾प्रियंका ने BJP और SP पर साधा निशाना - दोनों को पसंद है ध्रुवीकरण, UP को अलग तरह की राजनीति चाहिए◾बिहार में युवाओं के प्रदर्शन पर राहुल ने कहा- डबल इंजन सरकार ने किया डबल अत्याचार◾

श्रीलंका पर बड़ी हार का खतरा मंडराया

क्राइस्टचर्च : टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने 660 रन का विशाल लक्ष्य रखने के बाद शुरू में उसके दो विकेट झटककर शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ाये। पहली पारी में 74 रन की बढ़त बनाने वाले न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 585 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

श्रीलंका ने असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 24 रन बनाये हैं और वह अभी लक्ष्य से 636 रन पीछे है। पहले टेस्ट मैच में 264 रन बनाने वाले लैथम ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी और 176 रन की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने 370 गेंदों का सामना करके 17 चौके और एक छक्का लगाया।

निकोल्स ने नाबाद 162 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 214 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा जीत रावल ने 74 और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 71 रन का योगदान दिया। ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया जो न्यूजीलैंड की तरफ से रिकार्ड है।न्यजीलैंड ने पहली पारी में 178 रन बनाकर श्रीलंका को 104 रन पर आउट करके 74 रन की बढ़त हासिल की थी। उसने तीसरे दिन सुबह दो विकेट पर 231 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी।

न्यूजीलैंड ने सुबह के सत्र में 96 और दूसरे सत्र में 134 रन जोड़े। लैथम की शानदार पारी का अंत चाय के विश्राम से ठीक पहले चमीरा ने किया जिनकी गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास चली गयी थी। लाहिरू कुमारा ने सुबह के सत्र में रोस टेलर (40) को पगबाधा आउट किया था लेकिन उनकी जगह लेने के लिये उतरे निकोल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। निकोल्स और ग्रैंडहोम ने पांचवें विकेट के लिये 124 रन की अटूट साझेदारी की।

कोई भी टीम टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 418 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल नहीं कर पायी है और श्रीलंका के लिये भी अगले दो दिन में 660 रन तक पहुंचना नामुमकिन है। उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही तथा उसने पहले दो ओवरों में अपनी सलामी जोड़ी गंवा दी। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान दिनेश चंदीमल 14 और कुसाल मेंडिस छह रन पर खेल रहे थे।