BREAKING NEWS

भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾

खेल

सेरेना-बियांका में खिताबी जंग

 serena bianca

न्यूयार्क : अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने एलिना स्वितोलिना को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें शनिवार को उनकी भिड़ंत कनाडा की बियांका आंद्रिस्कू से होगी। सेरेना 24वें ग्रैंडस्लैम की कोशिश में जुटी हैं जिससे वह मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी। उन्होंने गुरूवार को अंतिम चार के मुकाबले में यूक्रेन की स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से मात देकर उनका सफर समाप्त कर दिया जो अपने प्रदर्शन में सुधार करके पिछले दो ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। 

हालांकि स्वितोलिना इसके बावजूद सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगी जो उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी। स्वितोलिना ने शुरू में सेरेना को परेशान किया लेकिन वह शुरूआती गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट का फायदा नहीं उठा सकी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में आंद्रिस्कू ने बेलिंडा बेंचिच को 7-6, 7-5 से हराया। यूजीनी बूचार्ड (2014) के बाद 19 बरस की आंद्रिस्कू ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं। 

अगर वह जीत जाती है तो मारिया शारापोवा के बाद यहां खिताब हासिल करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन जायेगी। शारापोवा ने 2006 में अमेरिकी ओपन जीता था। पहली बार अमेरिकी ओपन मुख्य ड्रा में खेल रही आंद्रिस्कू ने 13वीं रैंकिंग वाली स्विटजरलैंड की बेंचिच के खिलाफ पहले सेट में सेट प्वाइंट बचाया। यह मुकाबला उसने टाइब्रेकर में जीता।

सेरेना का सामना करने के लिए उत्सुक हूं : आंद्रिस्कू

कनाडा की बियांका आंद्रिस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनकिक को मात देकर यहां जारी अमेरिका ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश करने के बाद कहा कि वह अमेरिका की महान खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का सामना करने के लिए उत्सुक हैं। यह मुकाबला दो घंटे और 12 मिनट तक चला। बियांका आंद्रिस्कू  पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। 

फाइनल में कनाडाई खिलाड़ी का मुकाबला 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना से होगा। मैच के बाद बियांका आंद्रिस्कू ने कहा कि मैंने जितनी भी मेहनत की है मुझे इस साल उसका लाभ मिला है। यह सब मेरे लिए ऑकलैंड में शुरू हुआ था, लेकिन इंडियन वेल्स में मुझे महसूस हुआ कि मैं बड़े मैच जीत सकती हूं।