BREAKING NEWS

रामपुर में पहले नहीं होते थे चुनाव, थानों और बूथों पर रहता था सपा के गुंडों का कब्जा : बृजेश पाठक ◾J&K : आजाद बोले- धार्मिक राजनीति ने देश को पहुंचाया गहरा नुकसान, वोट डालने से पहले जांचे 'ट्रैक रिकॉर्ड'◾पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- विनिर्माण की दुनिया में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत◾Assam: सीएम शर्मा ने कहा- डिब्रूगढ़ विवि ने रैगिंग की घटना छिपाने की कोशिश की या नहीं, जांच पुलिस करेगी◾'मोदी सरकार' पर निशाना साधते हुए राहुल बोले- नोटबंदी, GST ने लोगों और छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी◾Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ 'मोदी मॉडल'◾ लड़की के साथ दरिंदगी, तीन लोगों ने मिलकर किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा, जानें पूरा मामला ◾Goa: सीएम प्रमोद सांवत ने कहा- ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर इफ्फी के जूरी प्रमुख का बयान कश्मीरी हिंदुओं का अपमान◾Air India: एयर इंडिया-विस्तारा के विलय को मिली मंजूरी...सिंगापुर एयरलाइंस की होगी इतनी हिस्सेदारी◾सोशल मीडिया ने देश को आगे बढ़ाया... लेकिन फेक न्यूज का भी तेजी से हुआ चलन, बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ◾BWF Rankings: बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचे लक्ष्य सेन, टॉप-20 में गायत्री-त्रिशा ◾MCD पर केजरीवाल का चुनावी एजेंडा, कहा- 'आप पार्टी' को वोट दें.....राजधानी को बनाएंगे स्वच्छ और सुंदर ◾Digital Rupee: RBI का बड़ा ऐलान- 1 दिसंबर को लॉन्च होगा डिजिटल रूपया ◾भाजपा के गुजरात मॉडल पर योगी मॉडल की छाप, छात्राओं को देंगे तमाम तोहफे◾Corruption case: देशमुख की जमानत याचिका पर अदालत ने सुनवाई को 2 दिसंबर तक किया स्थगित ◾10वीं छात्रा के साथ दुष्कर्म, पांच सहपाठियों ने लड़की को दबोचा, किया गैंगरेप, वीडियो बनाकर कर रहे थे blackmail ◾ Akhilesh Yadav: भाजपा के विवादित बयान पर 'सपा' का पलटवार , अखिलेश का ट्वीट- पिक्चर अभी बाकी है ◾Gujarat Assembly Election: सोशल मीडिया पर ‘आप’ सबसे ज्यादा सक्रिय, BJP और कांग्रेस पीछे◾PM मोदी पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कसा तंज कहा, आपके रावण के जैसे 100 सिर हैं क्या?◾हैरतअंगेज करने वाला वीडियो, महिला के ऊपर से गुजरी ट्रेन...फिर भी फोन पर करती रही बात, यूजर्स की फट गई आंखे◾

इन 05 क्रिकेटरों पर रहेंगी सबकी निगाहें

नई दिल्ली : इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में कई बड़े सितारे खुद की उपयोगिता साबित करना चाहेंगे तो वही अपनी टीम को चैम्पियन बनाने में नये खिलाड़ियों की भूमिका भी अहम होगी। विश्व कप में भाग ले रही 10 टीमों में 81 ऐसे खिलाड़ी है जिनका यह पहला विश्व कप है। 

इन खिलाड़ियों में भारत के जसप्रीत बुमराह, पाकिस्तान के फखर जमां, अफगानिस्तान के राशिद खान, वेस्टइंडीज के शाई होप और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टा ने पदार्पण के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी टीमों को विश्प कप में उनसे काफी उम्मीदें है।

यह भी रहेंगे सबकी नजरों में

इन पांचों खिलाड़ियों के अलावा हार्दिक पंड्या (भारत), मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया), जेसन रॉय (इंग्लैंड), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (न्यूजीलैंड), बाबर आजम (पाकिस्तान), कागिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका) के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें होंगी।

जसप्रीत बुमराह, भारत

जसप्रीत बुमराह ने एकदिवसीय क्रिकेट में 2016 में पदार्पण करने के बाद से ही भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ बने हुए है। इस तेज गेंदबाज ने 49 मैचों में 22.15 की औसत से 85 विकेट लिये है। फटाफट क्रिकेट के इस दौर में भी उनका इकॉनोमी रेट 4.51 का रहा है। बुमराह की सबसे बड़ी खासियत नयी और पुरानी गेंद पर एक समान पकड़ है। वह पारी की शुरूआत में विकेट निकालने में सफल रहे है और आखिरी की ओवरों में उनकी यॉर्कर का ज्यादातर बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं।

राशिद खान, अफगानिस्तान

 जिस तरह भारतीय तेज आक्रमण बुमराह पर निर्भर है उसी तरह अफगानिस्तान की टीम राशिद खान की गेंदबाजी पर निर्भर रहेगी। अक्टूबर 2015 में पदार्पण करने वाले राशिद ने अपनी फिरकी से सबको चौंकाया है। पदार्पण के बाद वह एकदिवसीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। उन्होंने 15.08 की औसत से 125 विकेट लिये है। एकदिवसीय क्रिकेट में 23 का स्ट्राइक रेट रखने वाले इस गेंदबाज का इकॉनोमी रेट 3.91 का है। गेंदबाजी के साथ वह निचले क्रम में तेजी से बल्लेबाजी भी कर सकते है।

फखर जमां, पाकिस्तान

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां भी ऐसे खिलाड़ी है जिनकी बल्लेबाजी पर सब की नजर रहेगी। दो बरस पहले भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में शतक जमाकर पाकिस्तान क्रिकेट के नूरे नजर बने इस खिलाड़ी ने हर परिस्थिति में रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है। नौसेना से क्रिकेट में आये 29 साल के इस बल्लेबाज ने 36 एकदिवसीय में 51.31 की शानदार औसत और 98.14 की स्ट्राइक रेट से 1642 रन बनाये है। 

शाई होप, वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शाई होप का औसत भी 50 से अधिक का है। 25 साल के इस खिलाड़ी ने 54 मैचों में 51.06 की औसत से 2247 रन बनाये है जिसमें छह शतक शामिल है। होप का प्रदर्शन सलामी बल्लेबाज के तौर पर और भी दमदार है जहां उन्होंने चार शतकीय पारियों के साथ 121 की औसत से रन बनाये है। होप पर टीम की बल्लेबाजी को स्थिरता देनी की चुनौती होगी। विश्व कप के अभियान में वह अपनी टीम के सबसे बड़े ‘होप’ में से एक होंगे।

जॉनी बेयरस्टॉ, इंग्लैंड

इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी हद तक लय में चल रहे जॉनी बेयरस्टॉ पर निर्भर करेगा। आईपीएल में 55.62 की औसत से 10 मैचों में 445 रन बनाने वाले बेयरस्टॉ की सबसे बड़ी खासियत तेज और स्पिन गेंदबाजी के सामने शानदार बल्लेबाजी है। उन्होंने 63 एकदिवसीय में 47.53 की औसत से 2329 रन बनाये है लेकिन घरेलू हालात में वह और भी खतरनाक बन जाते है। इंग्लैंड में उन्होंने 63.21 की औसत से 1454 रन बनाये है।