BREAKING NEWS

अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾

ICC World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान टीमों के ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं आज के मैच में X फैक्टर

आईसीसी विश्व कप 2019 का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच में इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में कुछ ही घंटों बाद खेला जाएगा। हालांकि भारत और पाक के इस मैच में बारिश का खतरा बना हुआ है। लेकिन इसके बाद भी क्रिकेट फैन्स इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

फैन्स का कहना है कि अगर आज के मैच में बारिश आती भी है तो यह मैच 50 ओवरों की बजाए 20-20 ओवरों का भी हो जाए तब भी मजा आ जाएगा लेकिन होना चाहिए। ऐसा क्रिकेट फैन्स कह रहे हैं। भारत और पाकिस्तान टीम दोनों ने इस बड़े मैच के लिए अपनी कमर कस ली हैं। 

इस मैच में दोनों टीमों के उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो एक्स फैक्टर बन सकते हैं-

भारत 

1. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजुुदा समस के सबसे बेहतरीन गेंदबाज में से एक हैं। हर वो तीर इस खिलाड़ी के तरकश में है जो हर तेज गेंदबाज को चाहिए होता है। जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट नाम से भी जाना जाता है।

 बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नो बॉल डाली थी उसके बात से उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार लाकर सबको हैरान कर दिया है। 

2. केदार जाधव

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर केदार जाधव ने अपना बेहतरीन खेल कई बार दिखाकर टीम को मुसीबत से निकाला है। इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में केदार जाधव ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। बल्लेबाजी के साथ जाधव स्पिन गेंदबाज भी हैं। जाधव को क्रिकेट दनिया में जोड़ी ब्रेकर के नाम से भी जाना जाता है। 

3. युजवेंद्र चहल 

भारतीय टीम के रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल हमेशा विकेट लेने पर ध्यान रखते हैं। वह कभी भी डिफेसिंग गेंदबाजी नहीं करते हैं अगर वह रन देते हैं तो वह गेंद को फ्लाइट देकर बल्लेबाज को मजबूर करते हैं शॉर्ट खेलने पर जिसकी वजह से वह विकेट लेकर अपनी टीम को मैच में बना देते हैं। 

पाकिस्तान

1. मोहम्मद आमिर 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 5 हॉल विकेट लेकर अपनी खतरनाक फॉर्म के बारे में सबको दिखा दिया है। आमिर की गेंदबाजी के लिए मैनचेस्टर का मौसम बिल्कुल अनुकूल है। वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाजों को पूर्व क्रिकेटर सचिन तेेंदुलकर ने आमिर के खिलाफ आक्रमक खेलने की सलाह दी है। 

2. शाहिन अफरीदी

19 साल के पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के लेफ्ट ऑर्म तेज गेंदबाज बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। लंबी कद काठी की वजह से उनकी गेंद को टप्पा खाने के बाद अतिरिक्त उछाल मिलता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शाहिन ने 2 विकेट ली थी। शाहिन अफरीदी का सामना भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने पहले किया हुआ बाकी सब आज पहली बार सामना करेंगे। 

3. मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद हफीज ने विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रनों के अलावा 2 विकेट अपने नाम की है। मोहम्मद हफीज स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छा खेलते हैं और चहल जैसे फॉर्म गेंदबाज के खिलाफ वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।