BREAKING NEWS

झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾

खेल

WC-19 के ये हैं 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, जानें धोनी किस स्थान पर हैं

 rupinder-pal

आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज इस महीने 30 मई से होना है। इस विश्व कप के लिए सभी 10 की 10 टीमों ने अपनी कमर कस ली हे। इस साल के विश्व कप में 19 साल से लेकर 40 साल के खिलाड़ी अपना दम खम दिखाते हुए नजर आएंगे। विश्व कप में 10 टीमों में 150 खिलाडिय़ों का चयन हुआ और उसमें से सबसे 5 बूढ़े खिलाडि़ भी है जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी आता है। इस लिस्ट में सबसे आगे साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर का नाम आता है।

\"\"

1. इमरान ताहिर

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर पहले स्थान पर आते हैं। इमरान की इस समय उम्र 40 साली की है और वह विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे बूढ़े खिलाड़ी हैं। क्रिकेट कैरियर की बात करें तो इमरान ने अभी तक 98 वनडे मैचों में 162 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल में इस साल इमरान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 23 विकेट अपने नाम की है। ऐसे में ये उम्मीद लगाई जा सकती है कि वह साउथ अफ्रीका के लिए विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

\"\"

2. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान क्रिस गेल इस साल विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद से मैदान पर उतरेंगे। इस लिस्ट में क्रिस गेल दूसरे स्थान पर हैं। इस समय गेल की उम्र 39 साल की है। गेल की उम्र को देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि उनके कैरियर का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। क्रिस गेल के कैरियर की बात करें तो उन्होंने 288 वनडे मैचों में 38.02 की औसत से 10,151 रन बनाए हैं। क्रिस गेल का क्रिकेट खेल में काफी अच्छा अनुभव रहा है जिसे देखकर कहा जा रहा है कि वह अपनी टीम को जीताने में मदद कर सकते है।

\"\"

3. मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज इस लिस्ट में 38 साल के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विश्व कप से पहले मोहम्मद हफीज को अपनी फिटनेस का टेस्ट देना पड़ेगा क्योंकिन पाकिस्तान सुपर लीग में वह चोटिल हो गए थे। लाहौर कलंदर टीम में उनकी जगह सलमान बट्ट को लिया गया था। वनडे क्रिकेट में हाफिज ने 280 मैचों में 32.99 की औसत से 6,302 रन बनाए हैं।

\"\"

4. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में 37 साल के साथ चौथे स्थान पर हैं। इस साल विश्व कप में भारतीय टीम में धोनी एक अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इस बात को तो खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी स्वीकर की है।

\"\"

इतना ही नहीं टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने इंटरव्यू में कहा है कि धोनी टीम में महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं। उन्होंने कहा था कि धोनी बिजली की रफ्तार से स्टंपिंग करते हैं। विश्व कप में विराट को टीम को जीताने में धोनी का अनुभव बहुत मददगार साबित करेगा। धोनी ने क्रिकेट कैरियर में 341 मैचों में 50.72 की औसत से 10,500 रन बनाए हैं।

5. शोएब मलिक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्र्व कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक इस लिस्ट में 37 उम्र के साथ पांचवें स्थान पर हैं। इस साल विश्व कप में पाकिस्तान टीम में अहम योगदान देते हुए शोएब मलिक नजर आएंगे। मलिक ने क्रिकेट कैरियर में 282 वनडे मैचों में 35.12 की औसत से 7481 रन बनाए हैं।

\"\"

Women’s T20 Challenge हुआ शुरू, महिला क्रिकेट की तरफ BCCI ने उठाया पहला कदम