BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

खेल

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम में इस सिक्सर किंग की हुई जगह तय

आईसीसी क्रिकेट पिछले साल World Cup 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। जिसके लिए सारी ही टीमों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है। भारतीय टीम में 2019 में होने वाले विश्वकप की तैयारी शुरू कर दी है।

\"Indian

भारतीय टीम में विश्वकप 2019 के लिए कई खिलाडिय़ों के नाम तय कर दिए गए हैं। लेकिन भारतीय टीम के कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अपनी 2019 विश्वकप में दावेदारी को पेश करने में लगे हुए हैं।

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह इस वजह से खेल सकते हैं World Cup 2019
\"Indian

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम के अनुभवी खिलाडिय़ों को नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन युवराज के पास ऐसी कुछ खास काबिलियत हैं जिसकी वजह से उन्हें विश्वकप की टीम में चुना जा सकता है।

\"Yuvraj

आज हम आपको ऐसे पांच कारण बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से युवी की टीम में हो सकती है वापसी

\"Yuvraj
1. युवराज को है इंटरनेशनल क्रिकेट का शानदार अनुभव
\"Yuvraj

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग के नाम से जाने वाले युवराज सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट को बहुत अनुभव है। भारतीय टीम की कई शानदार जीतों में युवराज सिंह का बहुत बड़ा योगदान है।

\"Yuvraj

भारतीय टीम में युवराज के इस अहम योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। युवी ने अपने कैरियर में 304 वनडे मैच, 40 टेस्ट मैच और 58 टी20 मैैच खेले हैं। युवी को 400 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है जिस वजह से उन्हें World Cup 2019 में मौका मिल सकता है।

2. कभी भी कर सकते हैं टीम में वापसी
\"Yuvraj

साल 2000 में भारतीय टीम में युवराज सिंह ने डेब्यू किया था। उसके बाद से युवराज ङ्क्षसह लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहें हैं और वह 2011 विश्वकप का भी हिस्सा रहे थे। उसके बाद से उन्हें अपनी बीमारी की वजह से टीम में से अंदर और बाहर होने का बहुत बार सामना करना पड़ा था। लेकिन युवराज सिंह में एक बहुत अच्छी खासियत है कि वह कभी भी टीम में शानदार वापसी कर सकते हैं।

3. युवराज सिंह कप्तान विराट कोहली के बहुत हैं करीबी
\"Yuvraj

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की वजह से साल 2017 में युवराज सिंह को जगह मिली थी। दोनों में बहुत अच्छी ट्यूनिंग हैं। कई बार युवराज सिंह की विराट कोहली ने तारीफ भी कि है। ऐसे में विश्वकप 2019 में युवराज सिंह की टीम में एक बार फिर से विराट कोहली की दोस्ती की वजह से वापसी हो सकती है।

4. युवराज सिंह को इंग्लैंड जैसी परिस्थितियों में खेलने का बहुत है अनुभव
\"

World Cup 2019 इंग्लैंड और वेल्स में होगा। युवराज सिहं को इंग्लैंड की तेज बाउंसी वानी पिचों का अच्छा खासा अनुभव है। युवराज सिंह इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं। ऐसे में इन सब चीजों को ध्यान रखते हुए युवराज सिंह को विश्वकप की टीम में शामिल किया जा सकता है।

5. युवराज को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने की है याद्दत
\"

युवराज सिंह ने अब तक कई बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से तीन विश्वकप भी शामिल हैं। इसके अलावा युवी अब तक के हर विश्व टी-20 में भी भारत का हिस्सा रहे हैं साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी में भी खेलने का अनुभव है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि युवी को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने का अच्छा अनुभव है। और एक बार फिर से विश्वकप जैसे टूर्नामेंट में युवी की ये खुबी उन्हें टीम में जगह दिला सकती है।